Home Breaking News रैपर बादशाह ने माँगी माफी, 'सनक' गाने का बोल बदलेंगे

रैपर बादशाह ने माँगी माफी, ‘सनक’ गाने का बोल बदलेंगे

अपने नए गाने ‘सनक’ में आपत्तिजनक शब्दों के साथ ‘भोलेनाथ’ का इस्तेमाल करने को लेकर रैपर बादशाह (Badshah) ने माफी माँग ली है। उन्होंने गाने के लिरिक्स में बदलाव कर इसे दोबारा रिलीज करने की बात कही है। महाकाल के पुजारियों ने इस गाने पर आपत्ति जताते हुए उनसे माफी माँगने का कहा था। ऐसा नहीं होने पर उज्जैन सहित अन्य शहरों में FIR करवाने की चेतावनी भी दी थी।

बादशाह ने सोमवार (24 अप्रैल 2023) को इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर कहा, “मेरी जानकारी में आया है कि हाल ही में रिलीज हुए मेरे ‘सनक’ गाने से कुछ लोगों की भावनाएँ आहत हुई हैं। मैं कभी भी जानबूझकर या अनजाने में किसी को ठेस नहीं पहुँचाऊँगा। मैं अपनी आर्टिस्टिक क्रिएशन और म्यूजिकल कंपोजीशन को बहुत ईमानदारी के साथ आप तक पहुँचाता हूँ। हाल में हुई घटना के बाद मैंने इस बारे में ठोस कदम उठाते हुए अपने गानों के कुछ हिस्सों को बदला है और सभी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर नए वर्जन के साथ पुराने वर्जन को बदल दिया है, ताकि कोई और इससे आहत न हो।”

बादशाह ने आगे लिखा, “रिप्लेसमेंट में थोड़ा समय लगेगा, जिसके बाद गाने का नया वर्जन रिलीज हो जाएगा। मैं आप सभी से विनम्र निवेदन करता हूँ कि तब तक थोड़ा धैर्य बनाएँ रखें और उन सभी से माफी माँगता हूँ, जिनकी भावनाओं को मैंने अनजाने में ठेस पहुँचाई। मेरे फैंस मेरे लिए सबसे बड़ा सपोर्ट हैं, इसलिए मैं उनको सबसे ज्यादा महत्व देता हूँ।” रैपर का यह इंस्टाग्राम पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बता दें कि ‘सनक’ में अश्लील शब्दों के साथ भगवान भोलेनाथ को जोड़ने पर उज्जैन के महाकाल मंदिर के पुजारी सहित कई शिव भक्तों ने आपत्ति जताई थी। महाकाल मंदिर के वरिष्ठ पुजारी महेश ने कहा था कि हिंदू सनातन में छूट का दुरुपयोग हो रहा है। साधु-संत, कथावाचक सभी ऐसी चीजों पर मौन हैं। फिल्म स्टार हो या गायक उन्हें भगवान के नाम पर अश्लीलता फैलाना का कोई अधिकार नहीं है। देश भर में एक साथ उन पर कार्रवाई होनी चाहिए।

वहीं, अखंड हिंदू सेना के संस्थापक एवं महामंडलेश्वर आचार्य शेखर ने इस गाने पर आपत्ति जताते हुए कहा था, “कोई भी गाना बनाओ हमें कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन हमारे देवी-देवताओं का नाम सम्मान से लिया जाना चाहिए। यदि उनके नाम और सम्मान के साथ किसी भी तरह का खिलवाड़ किया जाता है, तो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।” परमहंस अवधेशपुरी महाराज ने भी बादशाह के गाने में आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल पर प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। उन्होंने कहा था कि इस तरह से भगवान शिव का पावन नाम लेना सरासर गलत है।


.

News Source: https://hindi.opindia.com/national/badshah-apologizes-use-bholenath-with-derogatory-words-in-album-sanak-song/

रैपर बादशाह ने माँगी माफी, 'सनक' गाने का बोल बदलेंगे
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

रैपर बादशाह ने माँगी माफी, 'सनक' गाने का बोल बदलेंगे