Home Breaking News मेरठ में ईद पर रहेगा रूट डायवर्जन, सड़कों पर नहीं होगी नमाज

मेरठ में ईद पर रहेगा रूट डायवर्जन, सड़कों पर नहीं होगी नमाज

मेरठ। ईद उल फितर पर 22 अप्रैल को मेरठ शहर में वाहनों का रूट डायवर्जन किया गया है। पुलिस प्रशासन ने लोगों से रूट डायवर्जन को देखते हुए घरों से निकलने की अपील की है। पुलिस प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि सड़कों पर ईद की नमाज नहीं होने दी जाएगी।

– Advertisement –

ईद उल फितर पर मुस्लिम समुदाय के लोग ईदगाह व मस्जिदों में ईद की नमाज के लिए इकट्ठा होते हैं। मेरठ शहर में रेलवे रोड स्थित शाही ईदगाह में ईद की नमाज होती है। ईद को देखते हुए एडीजी मेरठ जोन राजीव सब्बरवाल, आईजी मेरठ रेंज नचिकेता झा, आयुक्त मेरठ मंडल सेल्वा कुमारी जे., डीएम दीपक मीणा और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने रूट मार्च निकाल कर लोगों से कानून व्यवस्था का पालन करने की अपील की थी। पुलिस प्रशासन ने साफ कर दिया है कि सड़कों पर ईद की नमाज नहीं होने दी जाएगी। मेरठ शहर में भारी व हल्के वाहनों का रूट डायवर्जन सुबह पांच बजे से लागू हो जाएगा। यातायात पुलिस ने वाहनों का रूट डायवर्जन जारी कर दिया है।

-दिल्ली व बागपत की तरफ से आने वाली रोडवेज की बस जिन्हें भैसाली बस अड्डा पर आना है, उन्हें परतापुर इन्टरचेंज से सरधना फ्लाईओवर से मुड़कर कंकरखेड़ा रेलवे फ्लाईओवर होते हुए जीरोमाईल चौराहे से बेगमपुल, भैसाली रोडवेज स्टैण्ड पर आ सकती है। वापसी से दिल्ली गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर की ओर जाने वाली रोडवेज की बसें इसी मार्ग से जा सकेंगी ।

-मुजफ्फरनगर से आने वाला यातायात जिसे गढ़मुक्तेश्वर या मुरादाबाद जाना है, उसे जीरो माईल चौराहे से कमिश्नर आवास चौराहे, जेल चुंगी होते हुए सीसीएस यूनिवर्सिटी से गढ़ रोड़ पर जाने दिया जायेगा तथा जिस यातायात को हापुड़ जाना है उसे यूनिवर्सिटी होते हुये तेजगढ़ी चौराहे से एल ब्लॉक से हापुड़ की ओर जाने दिया जायेगा।

-दिल्ली चुंगी शारदा रोड़ व ब्रह्मपुरी चौराहे से भूमिया पुल की तरफ किसी भी प्रकार के वाहन को नहीं जाने दिया जायेगा। हापुड़ अड्डे से भूमिया का पुल (गोला कुआं) की तरफ किसी प्रकार का वाहन नहीं जाने दिया जायेगा।

-हापुड़ रोड से आने वाले सभी प्रकार के यातायात को एल ब्लॉक शास्त्रीनगर से आगे हापुड़ अड्डे की ओर नहीं जाने दिया जायेगा। इसी प्रकार हापुड़ स्टैण्ड से एल ब्लॉक की ओर किसी भी वाहन को नहीं जाने दिया जायेगा। ऐसे वाहन एल ब्लॉक चौकी से तेजगढ़ी चौराहे की ओर जा सकेंगे।

-बागपत अड्डे (फुटबाल चौक) से ईदगाह, रेलवे रोड़ की ओर सभी प्रकार के वाहन पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेंगे। इसी प्रकार से जली कोठी, रेलवे रोड, ईदगाह की ओर दिल्ली रोड पर सभी प्रकार के वाहन पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेंगे। जली कोठी चौराहे पर बैरियर लगाकर यातायात पूर्णतः बन्द कर दिया जायेगा।

.

News Source: https://royalbulletin.in/route-diversion-will-remain-on-eid-in-meerut-there-will-be-no-namaz-on-the-roads/37381

मेरठ में ईद पर रहेगा रूट डायवर्जन, सड़कों पर नहीं होगी नमाज
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

मेरठ में ईद पर रहेगा रूट डायवर्जन, सड़कों पर नहीं होगी नमाज