Home Breaking News धमकियों के बाद सलमान खान

धमकियों के बाद सलमान खान

बीते दिनों सलमान खान को गैंगस्टर लॉरेन्स विश्नोई ने जान से मारने की धमकी दी थी। इसके अलावा, ईमेल और फोन पर भी उन्हें धमकियाँ मिलती रही हैं। इन धमकियों को लेकर सलमान खान ने कहा है कि दुबई सुरक्षित है। भारत में वह असुरक्षित महसूस करते हैं।

दरअसल, सलमान खान ने इंडिया टीवी पर एक इंटरव्यू दिया है। दुबई में हुए इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा है, “सुरक्षा असुरक्षा से बेहतर है। अब सड़क पर साइकिल चलाना और अकेले कहीं भी जाना संभव नहीं है। इससे भी बड़ी बात यह है कि अब मुझे यह समस्या है कि जब मैं ट्रैफिक में होता हूँ तब बहुत अधिक सुरक्षा होती है। ऐसी स्थिति में अन्य लोगों को समस्याएँ होती हैं। वे भी मुझे देखते हैं। बेचारे मेरे प्रशंसक। खतरा है, इसलिए सुरक्षा है। मैं जो कुछ भी कर पा रहा हूँ वह कर रहा हूँ। ‘किसी का भाई किसी की जान’ फिल्म का एक डायलॉग है ‘उन्हें एक बार लकी होना है, मुझे 100 बार।’ मैं बहुत सावधानी बरतता हूँ।”

उन्होंने आगे कहा है कि अब जैसे वह दुबई में हैं तो उन्हें किसी चीज की जरूरत नहीं है। वह दुबई में पूरी तरह सुरक्षित हैं। वह जहाँ चाहे वहाँ जा पा रहे हैं। भारत में थोड़ा सी समस्या है। उन्होंने आगे कहा है कि उन्हें यह पता है कि जो होना है वह होकर रहेगा, चाहे जो हो जाए। सलमान ने कहा है कि वह ऊपर वाले भरोसा करते हैं। लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि वह खुला घूमना शुरू कर दें। यही नहीं, उन्होंने अपने सिक्योरिटी गार्ड्स की तारीफ करते हुए कहा है कि अब उनके आसपास बहुत सारे शेरा (उनके मुख्य बॉडीगार्ड का नाम) हैं। उनके पास बहुत सारी बंदूकें हैं इससे लोग डरते भी हैं।

बता दें कि सलमान खान ने लगातार मिल रही धमकियों के बीच नई बुलेट प्रूफ कार भी खरीदी है। यह निसान एसयूवी है, जिसे उन्होंने विदेश से इंपोर्ट कराया है। अभी तक यह गाड़ी मार्केट में लॉन्च नहीं हुई है।

सलमान खान को मिलती रहीं हैं जान से मारने की धमकी

गौरतलब है कि सलमान खान को इसी साल 10 अप्रैल को जान से मारने की धमकी मिली थी। पुलिस ने कहा था कि कंट्रोल रूम में एक शख्स ने धमकी वाला कॉल किया था। वह खुद को राजस्थान के जोधपुर का रहने वाला बता रहा था। आरोपित ने अपना नाम रॉकी भाई बताया है। कॉल करने वाले ने दावा किया है कि वह 30 अप्रैल 2023 को सलमान खान को मार देगा।

इससे पहले मार्च 2023 में भी सलमान को एक धमकी भरा ईमेल मिला था, जिसके बाद पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी थी। साथ ही गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और रोहित बराड़ के विरुद्ध नई FIR भी दर्ज की गई थी। बांद्रा पुलिस थाने में इन तीनों के खिलाफ IPC (भारतीय दंड संहिता) की धारा 506 (2) (आपराधिक धमकी), 120 (B) (आपराधिक षड्यंत्र) और 34 (समान इरादे से संयुक्त अपराध) के तहत मामला दर्ज किया था।

धमकी भरा ईमेल ‘मोहित गर्ग’ के नाम से भेजा गया था। इसमें लिखा था, “गोल्डी भाई को बात करनी है तेरे बॉस सलमान खान से।” इसके बाद मुंबई पुलिस ने राजस्थान पुलिस के साथ संयुक्त ऑपरेशन चलाते हुए जोधपुर जिले के लूणी गाँव से राम विश्नोई (21 वर्ष) को गिरफ्तार किया था।

यही नहीं, गैंगस्टर लॉरेन्स विश्नोई ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। यह धमकी एक TV चैनल से प्रसारित हुए इंटरव्यू के दौरान दी थी। धमकी में लॉरेंस ने सलमान खान को मारना अपने जीवन का लक्ष्य बताया था।

.

News Source: https://hindi.opindia.com/miscellaneous/entertainment/dubai-is-safe-problem-in-india-says-salman-khan-on-death-threats-lawrence-bishnoi/

धमकियों के बाद सलमान खान
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

धमकियों के बाद सलमान खान