Home Breaking News आईएमए से स्वैच्छिक रक्तदान दिवस पर निकाली जागरूकता रैली

आईएमए से स्वैच्छिक रक्तदान दिवस पर निकाली जागरूकता रैली

आओ चले रक्तदान करें, किसी अनजान को जीवन दान करें के नारों के बीच गुरुवार सुबह आईएमए ने ब्लड बैंक से विश्व स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के मौके पर जागरूकता रैली निकाली। इसमें आईएमए सचिव डॉ. अनिल नौसरान ने युवाओं से आगे आने की अपील की। कहा कि स्वैच्छिक रक्तदान के लिए लोगों को जागरूक होकर रक्तदान करना होगा, तभी खून की कमी पूरी होगी।

बच्चा पार्क स्थित आईएमए ब्लड बैंक परिसर में पहले गोष्ठी हुई। इसमें ब्लड बैक प्रभारी डॉ. अनिल नौसरान, आईएमए अध्यक्ष डॉ. नवीन शर्मा, डॉ. इंदु शर्मा ने युवाओं को रक्तदान का महत्व बताया। आओ चले रक्तदान करें, किसी अनजान को जीवन दान करें के नारे का उद्घोष किया। कहा कि रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं। दान किए रक्त से किसी की भी इमरजेंसी में जान बचाई जा सकती है।

संगोष्ठी के बाद आईएमए परिसर से जागरूकता रैली निकाली गई। रैली में आईएमए और सुभारती ब्लड बैंक का स्टाफ, राजकीय इंटर कालेज के एनसीसी कैडेटों ने शिक्षकों के साथ भाग लिया। एनसीसी कैडेटों ने आओ चले रक्तदान करें, किसी अनजान को जीवन दान करें के नारे लगाए। रैली में डॉ. विजय सिंह, डॉ. सतीश अरोड़ा, डॉ. अनिल कपूर, साईकिलिस्ट रोबिन सिंह, राजकीय इंटर कालेज के प्रधानाचार्य फतेह सिंह, आईआईएमटी से सुनील शर्मा, अविनाश, सौरभ, हर्षित आदि भी शामिल रहे।

Must Read

आईएमए से स्वैच्छिक रक्तदान दिवस पर निकाली जागरूकता रैली