Home Breaking News सिद्दारमैया 3 अगस्त को पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, मुफ्त योजना में...

सिद्दारमैया 3 अगस्त को पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, मुफ्त योजना में चावल की आपूर्ति का होगा अनुरोध

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया राज्य में सत्ता संभालने के बाद गुरुवार को पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। सिद्दारमैया केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात करेंगे।

– Advertisement –

सूत्रों के अनुसार, कर्नाटक के मुख्यमंत्री पार्टी की प्रमुख मुफ्त चावल योजना, अन्न भाग्य के लिए केंद्र सरकार की एजेंसियों द्वारा चावल की आपूर्ति के लिए प्रधानमंत्री से अनुरोध कर सकते हैं, जिसके तहत उनकी सरकार बीपीएल परिवार के सभी सदस्यों के लिए 10 किलो चावल उपलब्ध कराने की योजना बना रही है। वह केंद्र सरकार से सिंचाई परियोजनाओं, जल जीवन मिशन, मनरेगा के लिए अतिरिक्त धनराशि बढ़ाने की भी मांग करेंगे।

उम्मीद है कि मुख्यमंत्री 15वें वित्तीय आयोग की सिफारिश के अनुसार राज्य के लिए 5,495 करोड़ रुपये की अंतरिम राहत की मांग करेंगे और राज्य को जीएसटी में उचित हिस्सा नहीं मिलने के बारे में भी चर्चा करेंगे। सूत्रों ने बताया कि वह अपनी बैठक के दौरान राज्य में प्रमुख सड़क परियोजनाओं और अतिरिक्त अनुदान की मांग पर भी चर्चा करेंगे।

बुधवार को नई दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान द्वारा बुलाई गई अहम बैठक में सिद्धारमैया भी शामिल होंगे।.उपमुख्यमंत्री और कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और कैबिनेट मंत्रियों, विधायकों और वरिष्ठ नेताओं सहित राज्य कांग्रेस के 50 प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है।

शिवकुमार ने कहा कि बैठक आगामी लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाने और विभिन्न नेताओं के लिए जिम्मेदारियां तय करने के लिए बुलाई गई है। आलाकमान राज्य में गारंटी योजनाओं के क्रियान्वयन की भी समीक्षा करेगा।

हालांकि, सूत्रों का कहना है कि पार्टी आलाकमान सत्ता संभालने के बमुश्किल दो महीने बाद ही पार्टी के भीतर पनप रहे मतभेदों से चिंतित है और वह कांग्रेस के भीतर के गुटों को अंदरूनी कलह में शामिल न होने का कड़ा संदेश देने जा रहा है।

.

News Source: https://royalbulletin.in/siddaramaiah-will-meet-pm-modi-on-august-3-there-will-be-a-request-for-supply-of-rice-under-the-free-scheme/75134

सिद्दारमैया 3 अगस्त को पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, मुफ्त योजना में चावल की आपूर्ति का होगा अनुरोध
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

सिद्दारमैया 3 अगस्त को पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, मुफ्त योजना में चावल की आपूर्ति का होगा अनुरोध