Home Breaking News पोंजी ऐप्स पर लगाम कसने पर काम कर रही है सरकार :...

पोंजी ऐप्स पर लगाम कसने पर काम कर रही है सरकार : सीतारमण

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को कहा कि सरकार पोंजी ऐप्स पर अंकुश लगाने की दिशा में काम कर रही है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि सोशल मीडिया पर फाइनेंसियल इंफ्लूएंसर्स को नियंत्रित करने के लिए उनके पास फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है। कर्नाटक के तुमकुरु जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, केंद्रीय मंत्री से जब पूछा गया कि क्या केंद्र सोशल मीडिया पर वित्तीय सलाह देने वाले इंफ्लूएंसर्स पर शिकंजा कसने की योजना बना रहा है, तो उन्होंने कहा कि सरकार के पास फिलहाल ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है।

– Advertisement –

हालांकि उन्होंने कहा कि, ऐसे कई पोंजी ऐप हैं जिन पर हम आईटी मंत्रालय और आरबीआई के साथ काम कर रहे हैं और उन पर शिकंजा कस रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वित्तीय सलाह देने वालों को लेकर सीतारमण ने लोगों को चेताया कि हर उस चीज का पालन करने में सावधानी बरतनी चाहिए जो इस तरह के प्लेटफार्मों पर सलाह के रूप में दी जाती है, क्योंकि यह लोगों की गाढ़ी कमाई है जो दांव पर है।

उन्होंने कहा, अगर हमें सलाह देने वाले तीन या चार लोग हैं, तो साथ ही 10 ऐसे भी हैं जो शायद अलग विचार रखते हों। सोशल और फाइनेंसियल इंफ्लुएंसर्स भरे हुए हैं, लेकिन हम सबको चौकन्ना रहना चाहिए कि हम डबल चेक करें, और किसी के बहकावे में आसानी से न आएं। अपनी गाढ़ी कमाई की रक्षा करें।

.

News Source: https://royalbulletin.in/sitharaman-government-working-on-curbing-ponzi-apps/38118

पोंजी ऐप्स पर लगाम कसने पर काम कर रही है सरकार : सीतारमण
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

पोंजी ऐप्स पर लगाम कसने पर काम कर रही है सरकार : सीतारमण