Home Breaking News यूपी : हड़ताल पर गए मेरठ के 225 बीएड-बीटीसी कॉलेज

यूपी : हड़ताल पर गए मेरठ के 225 बीएड-बीटीसी कॉलेज

निजी बीएड-बीटीसी कॉलेजों की राज्य स्तरीय जांच कराने के फैसले का विरोध शुरू हो गया है। मेरठ के 225 बीएड-बीटीसी कॉलेज शासन के निर्णय के खिलाफ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। कॉलेजों के कहा कि दोनों कोर्स में प्रवेश काउंसिलिंग से होते हैं और स्कॉलरशिप सीधे छात्रों के खातों में जाती है तो फिर जांच किस बात की होगी।

सोमवार को यूपी सेल्फ फाइनेंस इंस्टीट्यूशन्स एसोसिएशन ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते हुए जांच का विरोध किया। कॉलेजों ने कहा कि समाज कल्याण विभाग को जांच का अधिकार नहीं है। यदि संबद्धता की जांच करानी है तो संबंधित निकाय से कराई जाए।

कॉलेजों के अनुसार दोनों कोर्स में सौ फीसदी प्रवेश काउंसिलिंग से होती है। फीस भी शासन ने तय कर रखी है। इसी फीस को सरकार छात्रों के सीधे खाते में भेजती है। कॉलेजों का इससे कोई संबंध नहीं है। कॉलेजों ने सरकार पर उत्पीड़न का आरोप लगाया। कहा कि सरकार ने अभी तक पिछले वर्ष की भी फीस प्रतिपूर्ति नहीं की है। एसोसिशन ने डीएम को लिखित में ज्ञापन देते हुए जांच समिति भंग नहीं होने तक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया। मेरठ में बीएड-बीटीसी के 225 कॉलेज हैं।

Must Read

यूपी : हड़ताल पर गए मेरठ के 225 बीएड-बीटीसी कॉलेज