Home Breaking News मंहगाई के प्रति सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए पहनी थी...

मंहगाई के प्रति सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए पहनी थी टमाटर की माला: सुशील कुमार गुप्ता

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार गुप्ता ने बुधवार को कहा कि महंगाई के प्रति सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए वह सदन में टमाटर की माला पहन कर आए थे।

– Advertisement –

गुप्ता ने सदन की कार्यवाही को स्थगित किए जाने के बाद बाहर आने पर संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि महंगाई के प्रति सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए वह सदन में टमाटर की माला पहनकर आए थे। उन्होंने कहा कि आम आदमी के खान-पान का बजट महंगाई के कारण बिगड़ रहा है। सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए। सरकार देखे कि लोग किस हालत में हैं।

उन्होंने कहा, “सदन में आभूषण पहनकर सदस्यों के आने के बारे में उन्हें नियम की जानकारी नहीं है। महंगाई के कारण चीजें आभूषण के सामान हो जाती हैं। टमाटर और अदरक आम आदमी की पहुंच से बाहर है। इसका मूल्य जगह-जगह ढाई सौ से तीन सौ रुपये प्रति किलो पहुंच गया है।”
गुप्ता ने कहा कि टमाटर की माला पहनकर सदन में आने से सभापति जगदीप धनखड़ नाराज हुए हैं, तो वह माला उतार देंगे। उन्होंने कहा कि वह सभापति का बेहद सम्मान करते हैं।

गुप्ता ने कहा कि उन्होंने पत्नी से कहकर कुछ टमाटकर और अदरक मंगवाया था। पत्नी ने इसका उदेश्य भी पूछा था, तो उन्होंने कहा कि वह इसका माला पहनकर राज्यसभा में जाएंगे। उन्होंने कहा कि पत्नी ने इस पर नाराजगी भी व्यक्त की कि इतनी महंगी वस्तु की माला पहनने की क्या जरूरत है।

उल्लेखनीय है कि गुप्ता आज सदन में टमाटर की माला पहनकर पहुंच गए थे, जिससे सभापति बेहद नाराज हुए और उन्होंने सदन की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी थी। उन्होंने कहा कि सदस्यों के सदन में आचरण की एक सीमा है।

.

News Source: https://royalbulletin.in/sushil-kumar-gupta-wore-tomato-garland-to-attract-governments-attention-towards-inflation/77786

मंहगाई के प्रति सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए पहनी थी टमाटर की माला: सुशील कुमार गुप्ता
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

मंहगाई के प्रति सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए पहनी थी टमाटर की माला: सुशील कुमार गुप्ता