Home Breaking News अब कोरोना से जागरुक करने गांव-गांव जाएगी केन्द्र की टीम

अब कोरोना से जागरुक करने गांव-गांव जाएगी केन्द्र की टीम

कोरोना संक्रमण से बचाव और बेहतर पोषण अभियान के लिए अब केन्द्र सरकार की टीम गांव-गांव जाएगी। इसके तहत सोमवार से क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो मेरठ और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार की ओर से सोमवार से अभियान की शुरुआत की गई है। कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने कलक्ट्रेट से सचल प्रदर्शनी वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस महामारी से बचाव के उपाय और पोषण अभियान के बारे में जनजागरुकता अभियान का निर्देश दिया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से हर जिले में जनजागरुकता के लिए विशेष वैन की व्यवस्था की गई है। मेरठ के कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में 10 दिवसीय जन जागरुकता अभियान का शुभारंभ सोमवार को किया गया। कैंट विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल ने कहा कि कोरोना को लेकर लोगों में जागरुकता की बहुत जरुरत है।

सरकार बार-बार मास्क का प्रयोग, सोशल डिस्टेंसिंग के पालन पर जोर दे रही है। इस अभियान के अंतर्गत पोस्टर, हैंडआउट और सचल प्रदर्शनी के माध्यम से कोरोना से बचाव के उपाय बताए जाएंगे। मेरठ कैंट, शास्त्रीनगर और जयभीम नगर आदि में यह अभियान चलाया जाएगा। सीएमओ के स्तर से उपलब्ध कराई गई सूची के आधार पर प्रभावित क्षेत्रों में प्रचार अभियान का रूट मैप तैयार किया गया है। 10 दिनों तक संबंधित क्षेत्रों में टीम वैन के माध्यम से अभियान चलाएगी।

Must Read

अब कोरोना से जागरुक करने गांव-गांव जाएगी केन्द्र की टीम