Home Breaking News विकास प्राधिकरण ने अतीक अहमद के बेटे अली के गुर्गों के कब्जे...

विकास प्राधिकरण ने अतीक अहमद के बेटे अली के गुर्गों के कब्जे की ज़मीन पर चलाया बुलडोजर

प्रयागराज- माफिया से नेता बने अतीक अहमद के बेटा अली के गुर्गो द्वारा करेली थाना क्षेत्र के जीटीबी नगर कालोनी में कब्जा की गयी बेशकीमती जमीन बने अवैध निर्माण को आवास विकास परिषद और विकास प्राधिकरण ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर शुक्रवार को पुलिस की कड़ी सुरक्षा में ध्वस्त कराया।

– Advertisement –

आवास विकास परिषद के सहायक अभियंता श्यामलाल मौर्य ने बताया कि मधु देवी ने गजाला बेगल को यह जमीन रीसेल सेल की थी। इस जमीन पर अतीक के बेटे असद के गुर्गो ने कब्जा करके अवैध निर्माण कराया था। इसे गजाला देवी ने विकास प्राधिकरण की मदद से ध्वस्त कराया है। इसका क्षेत्रफल 296.00 वर्गमीटर है। वर्तमान समय में इसकी कीमत 45 हजार वर्गमीटर है। उन्होंने बताया कि इसकी कुल कीमत एक करोड 33 लाख 22 हजार सात सौ रूप है।


उन्होंने बताया कि गजाला की शिकायत पर आवास विकास परिषद के कर्मचारी एवं अधिकारी और प्रयागराज विकास प्राधिकरण के ध्वस्तीकरण दस्ते ने संयुक्त कार्यवाही करके अली के करीबियों का कब्जा जमीन पर से हटवाया और अवैध रूप से बने दुकानों पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त किया। इस दौरान करेली समेत कई थानों की पुलिस मौजूद रही।


मौके पर उपस्थित गजाला ने बताया कि लम्बी लडाई के बाद आज योगी सरकार ने उनको इंसाफ दिलाया है। उन्होंने बताया कि इस जमीन को 90 के दशक से कब्जा किया गया था। इस बीच जमीन को खाली कराने की बात करने पर उनसे 50 लाख रूपए की रंगदारी मांगी गयी थी। इस जमीन पर अली के इशारे पर परवेज अख्तर अंसारी, मोहम्मद सैफ, मोहम्मद फैज, शमीम मौलाना आदि ने कब्जा जमाया हुआ था।


गौरतलब है कि गज़ाला की बहन की शिकायत पर करेली थाने में अतीक के बेटे अली और उसके छह करीबियों पर रंगदारी सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस रंगदारी मांगने की जांच कर रही है।


अतीक अहमद और उसके भाई असरफ को 15 अप्रैल की रात में पुलिस संरक्षण में काल्विन अस्पताल में तीन युवकाें ने गोली से छलनी कर दिया। दोनो की मौक पर ही मौत हो गयी। आरोपी बांदा निवासी लवलेश तिवारी, कासगंज निवासी अरूण मौर्य और हमीर का रहने वाला मोहित उर्फ सनी सिंह को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया था। तीनों प्रतापगढ़ जेल में बंद है।

.

News Source: https://royalbulletin.in/the-development-authority-fired-bulldozers-on-the-land-occupied-by-the-henchmen-of-atiq-ahmeds-son-ali/76200

विकास प्राधिकरण ने अतीक अहमद के बेटे अली के गुर्गों के कब्जे की ज़मीन पर चलाया बुलडोजर
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

विकास प्राधिकरण ने अतीक अहमद के बेटे अली के गुर्गों के कब्जे की ज़मीन पर चलाया बुलडोजर