Home Breaking News IPL 2022 में भविष्य बुलंदी पर जा सकता है यूपी के खिलाड़ियों...

IPL 2022 में भविष्य बुलंदी पर जा सकता है यूपी के खिलाड़ियों का, लखनऊ टीम जुड़ने से खिलाड़ियों का आईपीएल खेलने का सपना बन सकता है हकीकत

IPL 2022 में भविष्य बुलंदी पर जा सकता है यूपी के खिलाड़ियों का, लखनऊ टीम जुड़ने से खिलाड़ियों का आईपीएल खेलने का सपना बन सकता है हकीकत

IPL-2022 बदल सकता है यूपी के खिलाड़ियों की किस्मत आईपीएल में इस बार 2 नई टीमों के जुड़ने से 50 से ज्यादा नए खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलेगा. नई टीमों में लखनऊ की टीम से यूपी के खिलाड़ियों के नीलामी में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों को तरजीह देने की उम्मीद है। आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 11-12 फरवरी को बेंगलुरु में होनी है। यूपी के 10 से ज्यादा नए खिलाड़ी नीलामी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि इस बार उनका आईपीएल खेलने का सपना लखनऊ की टीम के जरिए हकीकत में बदल सकता है।Read Also:-प्रतिबंधों के साथ होगा नए साल का स्वागत, केंद्र की चेतावनी के बाद कई राज्यों ने नए साल की पार्टियों पर लगाया प्रतिबंध

dr vinit new

उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए गेम चेंजर बनेगी लखनऊ की टीम
मेरठ में प्रवीण कुमार के क्रिकेट कोच रहे विपिन वत्स का कहना है कि इस बार उत्तर प्रदेश की टीम आईपीएल में प्रवेश कर रही है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के क्रिकेटरों के पास नीलामी के विकल्प बढ़ गए हैं। लखनऊ की टीम उत्तर प्रदेश के अच्छे खिलाड़ियों को बढ़ी कीमतों पर खरीदने का ऑफर भी दे सकती है। गौरतलब है कि लखनऊ की टीम को आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप ने 7090 करोड़ रुपये में खरीदा है। लखनऊ की टीम अब आईपीएल की सबसे महंगी टीम है।

उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों को रिटेन करने में लखनऊ की टीम गेम चेंजर साबित हो सकती है। यूपी अंडर-19 और उससे ऊपर के क्रिकेटरों को आईपीएल खेलने का सुनहरा मौका मिल सकता है। दो नई टीमों में 45 से 50 नए खिलाड़ी लिए जाएंगे, इससे यूपी के खिलाड़ियों के लिए अपने ही राज्य की टीम में खेलने की संभावना बढ़ गई है। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भारतीय टीम की ब्लू ब्रिगेड के लिए भी मौका मिल सकता है।

news shorts

नीलामी का इंतजार कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के ये खिलाड़ी
सुरेश रैना, भुवनेश्वर कुमार, कार्तिक त्यागी, उत्तर प्रदेश के कुलदीप यादव, अलीगढ़ के पीयूष चावला, प्रियम, सौरभ कुमार आईपीएल में लगातार खेल रहे खिलाड़ी हैं। आईपीएल के 6 सीजन खेल चुके यूपी के अंकित राजपूत, विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल, अक्षदीप नाथ, करण शर्मा, जीशान अंसारी, विकेटकीपर आर्यन जुरेल, अंडर-19 टीम के कप्तान रहे संदीप कुमार को भी मिला है। इस सीजन में खेलने का मौका सकता है।

हालांकि ये सभी खिलाड़ी 2021 में नहीं बिके, लेकिन लखनऊ की टीम के आने से इनके आईपीएल में शामिल होने की उम्मीदें बढ़ गई हैं। पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स में रह चुके रिंकू सिंह को भी मौका मिल सकता है. कोलकाता नाइट राइडर्स में शिवम मावी, मुंबई इंडियंस में मोहसिन, फील्डर समीर चौधरी, दिल्ली कैपिटल्स से नेट बॉलिंग में रजत गोयल, आरसीबी के साथ नेट बॉलिंग में पुरोहित त्यागी, वाराणसी के तेज गेंदबाज यश दयाल को आईपीएल का मौका मिलने वाला है।

ध्रुव उरले और अंकित राजपूत सहित तमाम खिलाड़ियों को है इस बार आईपीएल से जुड़ने की उम्मीद।

नई टीमें दे सकती हैं नए खिलाड़ियों को मौका
आईपीएल के ऑक्शन फॉर्मूले के मुताबिक पुरानी टीमों को 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका मिल सकता है। इसमें अधिकतम 3 भारतीय खिलाड़ी और 2 विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। लेकिन नई टीमों को कुछ खिलाड़ियों को नीलामी से बाहर रखने का मौका भी मिल सकता है।

Raina Csk Wallpapers - Top Free Raina Csk Backgrounds - WallpaperAccess

सुरेश रैन उत्तर प्रदेश में आईपीएल सुपर स्टार हैं
इंडियन प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों पर नजर डालें तो सुरेश रैना इस समय उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े आईपीएल स्टार हैं। रैना लंबे समय से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेल रहे हैं। ऐसे में लखनऊ की टीम रैना को रिटेन करने की पूरी कोशिश करेगी। चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, ऐसे में रैना के लखनऊ टीम में शामिल होने पर यूपी के पास आईपीएल में खुद का एक अच्छा खिलाड़ी होगा। जिनका पुराना अनुभव लखनऊ की टीम के काम आएगा।

इससे उत्तर प्रदेश के नए खिलाड़ियों के आईपीएल का हिस्सा बनने की संभावना बढ़ जाती है। आईपीएल- 2022 के लिए अब तक 8 टीमों ने 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। हाल ही में हुई नीलामी में इन खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है। इसमें रवींद्र जडेजा, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, तीनों खिलाड़ियों को 16 करोड़ में रिटेन किया गया है। विराट कोहली को 15 करोड़ में रिटेन किया गया है।

whatsapp gif

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

IPL 2022 में भविष्य बुलंदी पर जा सकता है यूपी के खिलाड़ियों का, लखनऊ टीम जुड़ने से खिलाड़ियों का आईपीएल खेलने का सपना बन सकता है हकीकत
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

IPL 2022 में भविष्य बुलंदी पर जा सकता है यूपी के खिलाड़ियों का, लखनऊ टीम जुड़ने से खिलाड़ियों का आईपीएल खेलने का सपना बन सकता है हकीकत