Home Breaking News 'The Kerala Story' पर CM विजयन

‘The Kerala Story’ पर CM विजयन

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने ‘The Kerala Story’ फिल्म को भला-बुरा कहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस फिल्म को जानबूझ कर बनाया गया है, ताकि सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की जा सके। उन्होंने कहा कि केरल राज्य के खिलाफ घृणा भरे प्रोपेगंडा फैलाने के लिए ये सब किया गया है। उन्होंने दावा किया कि ये संघ परिवार की झूठ की फैक्ट्री का एक उत्पाद है। CPM नेता ने कहा कि ट्रेलर ने ही साफ़ है कि ये संघ परिवार का प्रोपेगंडा है।

बता दें कि केरल में वामपंथी गठबंधन की सरकार है। वामपंथी दल पहले से ही ‘The Kerala Story’ की रिलीज रोकने में लगे हुए थे। अब वहाँ के सीएम ने केरल को सेक्युलरिज़्म की धरती बताते हुए कहा संघ परिवार ने खुद को धार्मिक कट्टरता के केंद्र में स्थापित कर लिया है। सीएम विजयन ने कहा कि फेक कहानियों और फिल्मों के जरिए विभाजन की राजनीति हो रही है। साथ ही आरोप लगाया कि बिना किसी सबूत और तथ्य के काल्पनिक कहानियाँ फैलाई जा रही हैं।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा, “फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया है कि 32,000 महिलाओं को इस्लाम अपनाने के लिए मजबूर किया गया, इसके बाद इन्हें आतंकी संगठन ISIS में शामिल होने के लिए भेज दिया गया। केरल में राजनीतिक फायदे के लिए संघ परिवार मुस्लिमों को अलग-थलग दिखा रही है। जाँच एजेंसियाँ ‘लव जिहाद’ वाले आरोप पहले ही नकार चुकी है। अदालत ने भी इसे नकार दिया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से भी संसद में इसे नकारा गया है।”

सीएम पिनाराई विजयन का कहना है कि एक सोचे-समझे तरीके से ‘लव जिहाद’ वाले आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने दुनिया के सामने केरल का अपमान किए जाने का भी आरोप मढ़ा। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिकता का ज़हर फैला कर केरल के धार्मिक सौहार्द के वातावरण को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि क्रिएटिव फ्रीडम के नाम पर विभाजन और झूठ फैलाने की अनुमति नहीं है। बकौल केरल सीएम, समाज में सांप्रदायिक घृणा फैलाने का लाइसेंस क्रिएटिव फ्रीडम से नहीं मिल जाता।


.

News Source: https://hindi.opindia.com/politics/cm-pinarayi-vijayan-says-rss-is-trying-hatred-through-the-kerala-story-insulting-state/

'The Kerala Story' पर CM विजयन
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

'The Kerala Story' पर CM विजयन