Home Breaking News मेरठ : वाल्मीकि परिवार को हाथरस कांड दोहराने की धमकी मिली, तीन...

मेरठ : वाल्मीकि परिवार को हाथरस कांड दोहराने की धमकी मिली, तीन गिरफ्तार, पीएसी तैनात

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक वाल्मीकि परिवार को हाथरस कांड दोहराने की धमकी मिल रही है। कुत्ते को डंडा मारने से शुरू हुआ विवाद अब पलायन व धर्म परिवर्तन तक आ पहुंचा है। लखनऊ तक मामला पहुंचने के बाद हरकत में आई पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। तीन की तलाश जारी है। तनाव के मद्देनजर गांव में पुलिस-पीएसी तैनात कर दी गई है।

घटनाक्रम परीक्षितगढ़ क्षेत्र के सिखेड़ा गांव का है। 16 अक्टूबर को कुत्ते को डंडा मारने पर गांव के संदीप वाल्मीकि का वसीम से विवाद हो गया। संदीप से मारपीट की गई। पुलिस ने महज शांतिभंग (धारा-151) की कार्रवाई की। इसके बाद दोनों पक्षों में तनातनी और बढ़ गई। वसीम, संदीप को जान से मारने की धमकी देने लगा।

संदीप ने कहा कि दूसरा पक्ष हाथरस कांड दोहराने की धमकी दे रहा है। वह पूरे गांव में एकमात्र वाल्मीकि परिवार है। ऐसे में या तो धर्म परिवर्तन कर ले या फिर गांव छोड़कर चले जाने के लिए मजबूर है। पुलिस ने माहौल को देखते हुए 20 अक्टूबर को संदीप की तहरीर पर वसीम, बादल व शौकीन के खिलाफ धारा 323, 504, 506, 452 व एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया। संदीप पिछले छह दिन से चारपाई पर है। उसे गंभीर चोटें आई हैं।

Must Read

मेरठ : वाल्मीकि परिवार को हाथरस कांड दोहराने की धमकी मिली, तीन गिरफ्तार, पीएसी तैनात