Home Breaking News आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में ग्रेटर नोएडा के सभी घरों...

आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में ग्रेटर नोएडा के सभी घरों में फहरेगा तिरंगा

नोएडा। आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अपने क्षेत्र में सवा लाख तिरंगा बांटेगा। प्राधिकरण के सभी विभागों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

– Advertisement –

आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत केंद्र सरकार के निर्देश पर प्रदेश सरकार ने देशवासियों में राष्ट्रप्रेम की भावना जागृत करने के लिए विगत वर्ष की भांति 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम शुरू किया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने भी इस अभियान को सफल बनाने का बीड़ा उठाया है। प्राधिकरण ने सवा लाख तिरंगा बांटने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

प्राधिकरण के  ओएसडी विशु राजा ने सभी विभागों को अति शीघ्र तिरंगा तैयार कराकार बंटवाने व उसे लोगों के घरों पर लगवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस काम में आवासीय सेक्टरों की आरडब्ल्यूए व सोसाइटियों में अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से सहयोग लिया जाएगा।

स्कूल, कॉलेज व विश्वविद्यालयों के माध्यम से भी लोगों को घरों पर तिरंगा लगाने के लिए जागरूक किया जाएगा। ओएसडी ने घर पर तिरंगा लगा फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करने के लिए प्लेटफॉर्म तैयार करने के निर्देश दिए। ग्रेटर नोएडा के प्रमुख चौराहों पर तिरंगे की फ्लैक्सी लगाई जाएगी। फ्लैक्सी, होर्डिंग आदि के जरिए शहर भर में प्रचार-प्रसार कराया जाएगा।

प्राधिकरण के एसीईओ आनंद वर्धन ने रोडवेज बसों, सार्वजनिक स्थलों,  शिक्षण संस्थानों, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, गैर सरकारी संगठनों, रेस्टोरेंट, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, टोल प्लाजा, पुलिस चौकी आदि जगहों पर भी तिरंगा फहराने के निर्देश दिए हैं।

.

News Source: https://royalbulletin.in/tricolor-will-be-hoisted-in-all-the-houses-of-greater-noida-on-the-occasion-of-75th-year-of-independence/77564

आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में ग्रेटर नोएडा के सभी घरों में फहरेगा तिरंगा
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में ग्रेटर नोएडा के सभी घरों में फहरेगा तिरंगा