Home Breaking News नोएडा में मोबाइल फोन चोरी कर साइबर ठगों को बेचने वाले दो...

नोएडा में मोबाइल फोन चोरी कर साइबर ठगों को बेचने वाले दो गिरफ्तार

नोएडा। थाना सेक्टर-126 पुलिस ने मेट्रो स्टेशन, बस स्टैंड व भीड़भाड़ वाले स्थानों से मोबाइल फोन चोरी करके साइबर ठगी करने वाले जालसाजों को बेचने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में चोरी किए हुए कीमती मोबाइल फोन बरामद किया है।

– Advertisement –

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) हरीश चंदर ने बताया कि एक सूचना के आधार पर थाना सेक्टर-126 पुलिस ने आज राहुल कश्यप पुत्र अशोक कश्यप तथा सुनील पुत्र जगरूप सिंह निवासी गाजियाबाद को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनकी निशानदेही पर पुलिस ने नोएडा के विभिन्न मेट्रो स्टेशन, भीड़भाड़ वाले बाजार तथा बस स्टैंड से चोरी किए हुए 53 मोबाइल फोन बरामद किया है। उन्होंने बताया कि बरामद मोबाइल फोनों की कीमत करीब 15 लाख रुपए है।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि राहुल कश्यप व सुनील कुमार चोरी और लुटे हुए फोनों को खालीद नामक व्यक्ति जो कि मेवात हरियाणा में रहता है, तथा आरिफ नामक व्यक्ति जो लोनी गाजियाबाद में रहता है को बेचते हैं। ये लोग प्रत्येक मोबाइल को 5 से -7 हजार रुपए में बेच देते हैं, जिनका इस्तेमाल साइबर अपराध में किया जाता है। उन्होंने बताया कि ज्यादा मोबाइल चोरी करने पर इन्हें काफी अच्छी रकम मिलती है।

एक दिन में अभियुक्त 7 से 8 मोबाइल फोन चोरी कर लेते हैं। जब काफी संख्या में फोन इकट्ठा हो जाता है तो अभियुक्त चोरी या लुटे हुए मोबाइल फोनों को बेचने के लिए मेवात हरियाणा या लोनी गाजियाबाद ले जाते हैं। उन्होंने बताया कि इनके खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न थाना क्षेत्रों में चोरी व लूटपाट की दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।

.

News Source: https://royalbulletin.in/two-arrested-for-stealing-mobile-phones-and-selling-them-to-cyber-thugs-in-noida/37070

नोएडा में मोबाइल फोन चोरी कर साइबर ठगों को बेचने वाले दो गिरफ्तार
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

नोएडा में मोबाइल फोन चोरी कर साइबर ठगों को बेचने वाले दो गिरफ्तार