Home Breaking News पीएम के 'बजरंगबली' वाले बयान पर उद्धव का जवाब, मराठियों से की...

पीएम के ‘बजरंगबली’ वाले बयान पर उद्धव का जवाब, मराठियों से की ‘जय भवानी’, ‘जय शिवाजी’ बोलने की अपील

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कर्नाटक के मतदाताओं से ‘जय बजरंगबली’ का नाम लेने की अपील का जवाब देते हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को मराठी मतदाताओं से आग्रह किया कि वे वोट डालते समय ‘जय भवानी’ और ‘जय शिवाजी’ बोलें। मोदी के बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए, शिवसेना-यूबीटी अध्यक्ष ने कहा कि जब उनके पिता और शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे ने 1987 में हिंदुत्व के नाम पर वोट मांगा था, तो निर्वाचन आयोग ने 1995 से छह साल के लिए उनका मतदान का अधिकार खत्म कर दिया था।

– Advertisement –

ठाकरे ने कहा, “अगर देश के पीएम हिंदू धर्म का प्रचार कर रहे हैं, तो मतदान के नियम अब बदल सकते हैं .. कर्नाटक के मराठी भाषी लोगों को ‘जय भवानी’, ‘जय शिवाजी’ कहना चाहिए और महाराष्ट्र एकीकरण समिति (एमईएस) के उम्मीदवारों को वोट देना चाहिए।”

उन्होंने चुनावों में बजरंगबली के मुद्दे को उठाने के लिए कांग्रेस और 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी की इस पर कड़ी प्रतिक्रिया के लिए भी भड़ास निकाली।

शिवसेना-यूबीटी प्रमुख ने कहा कि समय की जरूरत उन लोगों के बीच एकता की है जो मानते हैं कि देश में तानाशाही नहीं होनी चाहिए।

ठाकरे ने कहा, “यह एक व्यक्ति को हराने के बारे में नहीं है, बल्कि रवैये को खत्म करने के बारे में है। तानाशाही रवैये को हराने के लिए सभी को एकजुट होना चाहिए।”

.

News Source: https://royalbulletin.in/uddhavs-reply-to-pms-bajrangbali-statement-appeals-to-marathi-people-to-say-jai-bhavani-jai-shivaji/42435

पीएम के 'बजरंगबली' वाले बयान पर उद्धव का जवाब, मराठियों से की 'जय भवानी', 'जय शिवाजी' बोलने की अपील
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

पीएम के 'बजरंगबली' वाले बयान पर उद्धव का जवाब, मराठियों से की 'जय भवानी', 'जय शिवाजी' बोलने की अपील