जिन घरों में अभी तक मीटर नहीं लगा, अभियान के तहत वहां अब लगाए जाएंगे मीटर

0
51

मुजफ्फरनगर। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के तत्वाधान में अभियान चलाकर जिले में घरेलू विद्युत कनेक्शन दिए जाएंगे। झटपट योजना के तहत घर बैठे ऑनलाइन विद्युत कनेक्शन प्रदान किया जाएगा। शहरी क्षेत्र में 1 किलो वाट का विद्युत कनेक्शन लेने के लिए 2217 और ग्रामीण क्षेत्र में 1858 रुपए जमा करने होंगे।

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम मेरठ एमडी के पीआरओ एचके सिंह ने बताया कि लोगों की सुविधा के लिए नए नए घरेलू बिजली कनेक्शन देने का अभियान चलाया जा रहा है। शहरी क्षेत्र में 01 किलोवाट के घरेलू संयोजन के लिए 2217 रूपये धनराशि और ग्रामीण क्षेत्र में 1858 रुपया की धनराशि जमा कर तत्काल कनेक्शन प्राप्त किया जा सकता है। बिजली का कनेक्शन लेने की प्रक्रिया पूर्णतः आनलाईन है। सम्भावित उपभोक्ताओं को उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लखनऊ की वेबसाईट पर जाकर झटपट पोर्टल के माध्यम से आवेदन करना होता है।

जिसके बाद बिजली कनेक्शन यानी संयोजन निर्गमन की धनराशि भी आनलाईन ही जमा की जाती है आम-जन को कनेक्शन के लिए किसी कार्यालय अथवा अधिकारी या कर्मचारी के पास जाने की आवश्यकता नहीं है। ऐसे सभी परिवार जिनके पास अभी तक विद्युत कनेक्शन नहीं है, उनसे पावर कारपोरेशन ने अपील की है कि वह बताई गई प्रक्रिया के अनुसार आवेदन करते हुए नया संयोजन प्राप्त कर लें।

किसी प्रकार के सहयोग के लिए निकटस्थ बिजली घर, सब डिवीजन कार्यालय या जनसुविधा केन्द्र पर सम्पर्क कर नये कनेक्शन की प्रक्रिया की जानकारी ली जा सकती है। यह भी संज्ञानित हो कि विद्युत चोरी रोकने के लिए विद्युत कार्मिकों एवं पुलिस प्रवर्तन दल द्वारा अभियान जारी है। बिना कनेक्शन के चोरी से विद्युत का प्रयोग करने पर कठोर दण्ड एवं जुर्माने का प्रावधान है। ऊर्जा निगम के अधिकारियों ने अनुरोध किया है कि तत्काल अपने संयोजनों को नियमित करा लें, जिससे कि किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति उत्पन्न न हों।

.

News Source: https://royalbulletin.in/under-the-campaign-meters-will-be-installed-in-the-houses-which-have-not-yet-been-metered/23177

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here