Home Breaking News #UnInstallHotstar ट्वीटर पर ट्रेंड, यूजर्स बोले- The Empire सीरीज इस्लामिक आक्रमणकारी बाबर...

#UnInstallHotstar ट्वीटर पर ट्रेंड, यूजर्स बोले- The Empire सीरीज इस्लामिक आक्रमणकारी बाबर का महिमामंडन करती है

#UnInstallHotstar ट्वीटर पर ट्रेंड, यूजर्स बोले- The Empire सीरीज इस्लामिक आक्रमणकारी बाबर का महिमामंडन करती है

वेब सीरीज  ‘The Empire’ के रीलीज होते ही ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म हॉटस्टार (Hotstar) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। हिंदू संगठनों ने सीरीज के निर्माताओं पर इस्लामिक आक्रमणकारी बाबर का महिमामंडन करने का आरोप लगाते हुए OTT प्लेटफॉर्म हॉटस्टार के बहिष्कार करने की मांग की है। सीरीज द एंपायर के रिलीज होते ही ट्वीटर और फेसबुक पर ऑनइंस्टॉल हॉटस्टार  (#UnInstallHotstar) ट्रेंड होना शुरू हो गया। कई यूजर्स ने एप को अनइंस्टॉल करते हुए स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं और लोगों से इस एप को डिलीट करने की अपील की। 

The Empire पर बाबर का महिमामंडन करने का आरोप

दरअसल हॉटस्टार पर शुक्रवार को वेब शो द एम्पायर रीलिज हुआ। निखिल आडवाणी द्वारा निर्मित, शो में शबाना आज़मी, डिनो मोरिया, दृष्टि धामी, कुणाल कपूर, आदित्य सील, सहर बंबाबा, राहुल देव और अन्य सहित प्रभावशाली स्टार कास्ट हैं। एलेक्स रदरफोर्ड के “एम्पायर ऑफ द मोगुल: रेडर्स फ्रॉम द नॉर्थ” पर आधारित, महाकाव्य अवधि के एक्शन ड्रामा में फरगना की घाटी से समरखंड और उससे आगे के साम्राज्य की कहानी है। सीरीज के ट्रेलर के इंटरनेट पर आने के तुरंत बाद लोगों ने श्रृंखला पर आपत्ति जताना शुरू कर दी थी, जिसमें निर्माताओं पर इस्लामिक आक्रमणकारी बाबर का महिमामंडन करने का आरोप लगाया गया था। हालांकि, हॉटस्टार ने ‘द एम्पायर’ श्रृंखला पर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

शिकायतें की खारिज

सूचना प्रौद्योगिकी (दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) नियम, 2021 के तहत नियुक्त शिकायत अधिकारी को इस सीरीज के बारे में शिकायतें मिलीं थी, लेकिन अधिकारी ने उन्हें यह कहते हुए खारिज कर दिया कि इसमें बाबर का महिमामंडन नहीं किया गया है। हॉटस्टार ने दावा किया कि वेब श्रृंखला राम जन्मभूमि मंदिर में राम लला विराजमान के पक्ष में 2019 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का संदर्भ नहीं देती है।

यूजर्स सोशल मीडिया पर कर रहे #UnInstallHotstar

इस सीरीज पर प्रतिक्रिया देते हुए एक ट्विटर यूजर ने कहा, “जिन आक्रमणकारियों ने भारत को नष्ट किया और लूटा, हिंदुओं को मार डाला, उन्हें अपने असहिष्णु जिहाद के नाम पर धर्मांतरित किया, 2021 में महिमामंडित किया जा रहा है? क्या हम यही कर रहे हैं? आप निर्माताओं, लेखकों पर शर्म आती है , अभिनेता, आदि।” एक अन्य ने पूछा, “हॉटस्टार ने बाबर पर उनकी श्रृंखला के खिलाफ शिकायतों को खारिज कर दिया, दावा किया कि वे इस्लामी आक्रमणकारियों का महिमामंडन नहीं कर रहे हैं। मैंने अनइंस्टॉल कर दिया है, है ना??”

https://twitter.com/kashyapbabakkc/status/1431123395618304001?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1431123395618304001%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fkhabreelal.com%2Fentertainment%2Funinstallhotstar-trended-on-twitter-users-say-the-empire%2Fcid4751923.htm

एक यूजर ने लिखा कि, अब हॉटस्टार नेटफ्लिक्स और फिल्म प्रायोजकों के लिए यह जोरदार और स्पष्ट संदेश है यदि आप बॉलीवुड माफिया और भाई-भतीजावाद फ्रेंचाइजी को बढ़ावा देंगे, तो हम आपका समर्थन नहीं करेंगे, हम आपका बहिष्कार करेंगे।

एक यूजर ने लिखा, कि इस तरह की सीरीज के लिए फंड कहां से मिलता है?? सब जानते हैं…चमचागिरी जो करनी है.. और धर्मनिरपेक्षता इस प्रकार खिल सकती है।

आप लोग अभी भी @DisneyPlusHS का उपयोग कर रहे हैं? मैंने अपना अकाउंट डिलीट करते हुए हॉटस्टार, अमेज़ॅन, एमएक्स प्लेयर, सोनीलिव, नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिब्शन खत्म कर दिया है। और मैं अब और अधिक खुश हूं, व्यक्तिगत उपलब्धि के लिए पर्याप्त समय है। #UnInstallHotstar साथ में #BoycottBollywood

अपने चरित्र के बारे में बात करते हुए, कुणाल कपूर ने कहा कि श्रृंखला में एक सम्राट की भूमिका निभाना उनके लिए दिलचस्प था क्योंकि चरित्र में बहुत सारी जटिलताएँ हैं। “हमने बाबर और मुगलों के बारे में कई कहानियां सुनी हैं, लेकिन वे कौन थे, कहां से आए और भारत में कैसे आए, इसके बारे में बहुत कम। इस काल्पनिक रूप में, यह बहुत सारी जटिलताओं वाला एक चरित्र है, और यही है एक अभिनेता के रूप में मुझे आकर्षित किया,”

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ेंTwitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

#UnInstallHotstar ट्वीटर पर ट्रेंड, यूजर्स बोले- The Empire सीरीज इस्लामिक आक्रमणकारी बाबर का महिमामंडन करती है
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

#UnInstallHotstar ट्वीटर पर ट्रेंड, यूजर्स बोले- The Empire सीरीज इस्लामिक आक्रमणकारी बाबर का महिमामंडन करती है