Home Breaking News उत्तर प्रदेश: मनचले हो जाये सावधान, एंटी रोमियो स्क्वॉड को लेकर मुख्यमंत्री...

उत्तर प्रदेश: मनचले हो जाये सावधान, एंटी रोमियो स्क्वॉड को लेकर मुख्यमंत्री योगी का बड़ा आदेश; शुरुआत नवरात्रि से ही

उत्तर प्रदेश: मनचले हो जाये सावधान, एंटी रोमियो स्क्वॉड को लेकर मुख्यमंत्री योगी का बड़ा आदेश; शुरुआत नवरात्रि से ही

उत्तर प्रदेश में बेटियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूलों और कॉलेजों में एंटी रोमियो स्क्वॉड को सक्रिय करने का आदेश दिया है। इसकी शुरुआत नवरात्रि के पहले दिन से होगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को निर्देश दिया कि नवरात्रि के पहले दिन से पुलिस विभाग द्वारा महिला सुरक्षा के लिए विशेष अभियान चलाया जाए और बेटियों की सुरक्षा के लिए सभी स्कूलों और कॉलेजों में एंटी रोमियो स्क्वॉड सक्रिय किया जाए। यह जानकारी एक सरकारी प्रवक्ता ने दी।Read Also:-नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के बाद बनाया वीडियो, मुजफ्फरनगर में लड़की को ब्लैकमेल कर कई बार किया गैंग रेप; वीडियो भी वायरल कर दिया, तीनों आरोपी गिरफ्ता

प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री ने गृह विभाग को 100 दिन की कार्ययोजना के तहत प्राथमिकताएं तय कर तेजी से कार्रवाई करने को कहा है। उन्होंने बताया कि योगी ने 100 दिनों में पुलिस विभाग में कम से कम 10,000 पुलिसकर्मियों की भर्ती सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिए, ”नवरात्र के पहले दिन से ही पुलिस विभाग महिला सुरक्षा के लिए विशेष अभियान चलाए। सभी स्कूलों में एंटी रोमियो स्क्वॉड सक्रिय किया जाए। बेटियों की सुरक्षा के लिए कॉलेजों में इसके साथ ही शाम को पुलिस की टीम ने बाजारों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में पैदल गश्त की।

10 अप्रैल से शुरू होगा मिशन शक्ति
सहगल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि 10 अप्रैल से राज्य भर में मिशन शक्ति से संबंधित कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे, जिसके लिए विभाग द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं. सहगल के अनुसार योगी ने निर्देश दिये कि महिला आरक्षकों को बीट स्तर पर तैनात किया जाये तथा सभी विभागों के कर्मचारियों को समन्वय कर एवं महिला बीट अधिकारियों से संवाद स्थापित कर महिला आरक्षकों को राज्य सरकार द्वारा संचालित किया जा रहा है। कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दें।

महिलाओं की समस्याओं पर दिया जाए ध्यान
सहगल ने बताया कि योगी ने कहा कि अधिकारी सप्ताह के एक दिन शहरी वार्डों और गांवों में व्यापक अभियान चलाकर ग्राम सचिवालय में महिलाओं से जुड़ी समस्याओं का समयबद्ध तरीके से समाधान करें। उन्होंने बताया कि योगी ने स्कूलों, कॉलेजों, बाजारों और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

अपराधियों की अवैध संपत्तियों को किया जाए ध्वस्त
एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरक्षा, व्यवस्था और सुशासन राज्य सरकार की प्राथमिकता है, इसलिए राज्य के सभी आस्था केंद्रों और महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था को और बेहतर किया जाए. प्रवक्ता के अनुसार योगी ने कहा कि आगामी एक वर्ष में सभी जिलों में पुलिस लाइन की समुचित स्थापना की जाये। उन्होंने कहा कि अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री ने अवैध संपत्तियों को ध्वस्त कर जब्त करने के निर्देश दिये. प्रवक्ता के अनुसार योगी ने दो टूक कहा कि पेशेवर अपराधियों के साथ-साथ खनन, शराब, पशु, वन और भू-माफियाओं के प्रति कोई रियायत नहीं दी जानी चाहिए. प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी तहसील मुख्यालयों पर अग्निशमन सेवा स्थापित करने का कार्य 100 दिनों की प्राथमिकताओं में शामिल कर पूरा किया जाए।

शीर्ष 10 की सूची बनाएं
मुख्यमंत्री ने हर थाने और जिले में टॉप टेन अपराधियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि चार्जशीट की समीक्षा की जाए और यूपी गैंगस्टर एक्ट व गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। प्रवक्ता ने बताया कि तकनीक के प्रयोग पर जोर देते हुए योगी ने अपराध नियंत्रण के लिए कार्रवाई करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया के प्रभावी संचालन को सुनिश्चित करते हुए सफलता की कहानियों के प्रचार और प्रसार के लिए भी कहा।

whatsapp gif

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

उत्तर प्रदेश: मनचले हो जाये सावधान, एंटी रोमियो स्क्वॉड को लेकर मुख्यमंत्री योगी का बड़ा आदेश; शुरुआत नवरात्रि से ही
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

उत्तर प्रदेश: मनचले हो जाये सावधान, एंटी रोमियो स्क्वॉड को लेकर मुख्यमंत्री योगी का बड़ा आदेश; शुरुआत नवरात्रि से ही