Home Breaking News उत्तर प्रदेश : स्टंट की घटनाओं को देखते हुए एनएचएआई (NHAI) ने ईस्टर्न पेरिफेरल पर बढ़ाई सख्ती, अब इन वाहनों पर लगाई रोक

उत्तर प्रदेश : स्टंट की घटनाओं को देखते हुए एनएचएआई (NHAI) ने ईस्टर्न पेरिफेरल पर बढ़ाई सख्ती, अब इन वाहनों पर लगाई रोक

0
उत्तर प्रदेश : स्टंट की घटनाओं को देखते हुए एनएचएआई (NHAI) ने ईस्टर्न पेरिफेरल पर बढ़ाई सख्ती, अब इन वाहनों पर लगाई रोक

गाज़ियाबाद। जिले में वाहनों पर स्टंट की लगातार घटनाओं को देखते हुए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (National Highways Authority of India) ने ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर सख्ती बढ़ाने का फैसला किया है, जिसके तहत कुछ श्रेणियों के वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह प्रतिबंध तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। एनएचएआई (NHAI) के आदेशों का पालन नहीं करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई करेगी।Read Also:-Android Auto App में बड़ा बदलाव, यूजर्स एक साथ कई फीचर्स का इस्तेमाल कर सकेंगे

गाजियाबाद में वाहनों पर स्टंट की हालिया घटनाओं को देखते हुए एनएचएआई (NHAI) ने ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर दोपहिया वाहनों के प्रवेश पर सख्ती बढ़ा दी है ईस्टर्न पेरिफेरल पर स्टंट की कुछ घटनाएं भी हुई हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए दुपहिया वाहनों की एंट्री पूरी तरह से रोक दी गई है। हालांकि प्रतिबंध का आदेश नया नहीं है, लेकिन अब सख्ती शुरू कर दी गई है। अब हर एंट्री प्वाइंट पर सुरक्षा गार्ड तैनात किए गए हैं, जो दोपहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाएंगे।

एनएचएआई के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर बड़ी संख्या में बाइक सवार आते थे। इनमें कुछ बाइक सवार भी थे जो इस ईस्‍टर्न पेरीफेरल पर स्टंट करते थे। उनके वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। ऐसे वाहन चालक खुद के साथ-साथ यहां से गुजरने वाले अन्य वाहनों के लिए भी खतरा बन सकते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए एनएचएआई (NHAI) के उच्चाधिकारियों ने तय किया है कि ईस्टर्न पेरिफेरल पर दोपहिया वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

वहीं गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस के एसपी रामानंद कुशवाहा ने बताया कि पुलिस ईस्टर्न पेरिफेरल पर दोपहिया वाहनों पर कार्रवाई कर रही है। इसके अलावा पूर्व में किए गए स्टंट के वीडियो फुटेज से चालकों की पहचान कर कार्रवाई की जा रही है।

whatsapp gif

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here