Home Breaking News केवल 'वैक्सीन' से ही कोरोना संक्रमण से बचाव नहीं', सरकार ने...

केवल ‘वैक्सीन’ से ही कोरोना संक्रमण से बचाव नहीं’, सरकार ने कहा टीकाकरण के बावजूद मास्क पहनना बहुत ही जरूरी, आने वाले 2 महीने अहम….

केवल 'वैक्सीन' से ही कोरोना संक्रमण से बचाव नहीं', सरकार ने कहा टीकाकरण के बावजूद मास्क पहनना बहुत ही जरूरी, आने वाले 2 महीने अहम....

केंद्र सरकार ने कहा है कि टीकाकरण के बावजूद मास्क पहनना जरूरी है, क्योंकि वैक्सीन कोरोना से लड़ने में मदद करती है, लेकिन यह संक्रमण से सुरक्षा की गारंटी नहीं देती है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है और आने वाले कई त्योहारों के कारण सितंबर और अक्टूबर के महीने महामारी प्रबंधन के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. Rrad Also:-फिर बढ़ा खतरा : 46 हजार से ज्यादा संक्रमित, 605 मौत, केंद्र सरकार ने जारी की देशभर के लिए नई गाइडलाइन

ortho

आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव ने कहा कि वैक्सीन बीमारी को कम करने के लिए है, रोकने के लिए नहीं, इसलिए टीकाकरण के बाद भी मास्क का इस्तेमाल करते रहना बेहद जरूरी है।

advt.

उत्सव और त्योहार को सावधानी से मनाएं’
स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि सितंबर और अक्टूबर के महीने कोरोना प्रबंधन के लिए बहुत महत्वपूर्ण होंगे और त्योहारों को कोरोना नियमों का पालन करते हुए मनाया जाना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि देश में अभी भी कोरोना की दूसरी लहर खत्म नहीं हुई है. भूषण ने कहा, “हम अभी भी अपने देश में COVID-19 के दूसरे उछाल के बीच में हैं। दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है। इसलिए हमें सभी जरूरी सावधानियां बरतनी होंगी, खासकर इस अनुभव को ध्यान में रखते हुए कि हर त्योहार के बाद संक्रमण में तेजी आई है। जा रहे हैं। इसलिए हमें त्योहार को कोविड-उपयुक्त व्यवहार के साथ मनाना होगा।

dr vinit new

41 जिलों में अब भी 10 फीसदी से ज्यादा संक्रमण
स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को प्रेस वार्ता में कहा कि देश के 41 जिलों में साप्ताहिक संक्रमण दर अभी भी 10 प्रतिशत से अधिक है. केरल एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या एक लाख से अधिक है, जबकि चार राज्यों में इलाज करा रहे मरीजों की संख्या दस हजार से एक लाख के बीच है। पिछले हफ्ते केरल में कुल कोविड-19 मामलों में से 58.4 प्रतिशत मामले सामने आए हैं।

devanant hospital


अफगानिस्तान से आने वालों में संक्रमित
सरकार ने कहा कि अफगानिस्तान से लाए गए लोगों में कुछ कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए हैं। संक्रमित लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है और उनका इलाज चल रहा है।

पंजाब

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

food
केवल 'वैक्सीन' से ही कोरोना संक्रमण से बचाव नहीं', सरकार ने कहा टीकाकरण के बावजूद मास्क पहनना बहुत ही जरूरी, आने वाले 2 महीने अहम....
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

केवल 'वैक्सीन' से ही कोरोना संक्रमण से बचाव नहीं', सरकार ने कहा टीकाकरण के बावजूद मास्क पहनना बहुत ही जरूरी, आने वाले 2 महीने अहम....