Home Breaking News सहारनपुर से प्रयागराज वाया मेरठ चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस,ये होंगे प्रमुख स्टेशन...

सहारनपुर से प्रयागराज वाया मेरठ चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस,ये होंगे प्रमुख स्टेशन  

मेरठ। मेरठ-हापुड़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से उनके संसद भवन स्थित कार्यालय में मुलाकात की। रेल मंत्री से मुलाकात के दौरान उनके द्वारा सहारनपुर से प्रयागराज के लिए वन्देभारत ट्रेन चलाये जाने की घोषणा के परिप्रेक्ष्य में वंदेभारत ट्रेन रूट तय करने की मांग की। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि वंदेभारत ट्रेन को सहारनपुर से मेरठ-हापुड़-बुलंदशहर-खुर्जा-कानपुर होते हुए प्रयागराज तक चलाया जाए।

– Advertisement –

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि उपरोक्त रेलमार्ग पर भारी संख्या में यात्रियों का आवागमन होता है। इस पर वन्देभारत ट्रेन चलायी जाए। ये आर्थिक दृष्टि से भी उपयोगी होगा। इस दौरान सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने रेल मंत्री को मेरठ से हापुड़-मुरादाबाद होते हुए लखनऊ तक वन्देभारत ट्रेन चलाये जाने की पूर्व में की मांग को याद दिलाया तथा डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर न्यू परतापुर स्टेशन के कार्य को शीघ्र प्रारंभ कराये जाने का अनुरोध किया।

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने रेल मंत्री से मेरठ तथा पानीपत के मध्य रेल मार्ग निर्माण करने का कार्य मंत्रालय द्वारा शीघ्र प्रारंभ कराये जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि मेरठ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तथा पानीपत हरियाणा में अत्यंत महत्वपूर्ण व्यापारिक एवं आर्थिक केंद्र है। लेकिन मेरठ व पानीपत के मध्य अभी तक कोई रेल संपर्क नहीं है। मेरठ हैंडलूम, खेल उद्योग, प्रकाशन उद्योग, स्वर्ण आभूषण निर्माण उद्योग तथा गुड एवं चीनी का प्रमुख उत्पादन केंद्र है।

मेरठ को पानीपत जैसे महत्वपूर्ण नगर से रेल के द्वारा जोड़ने के महत्त्व को सरकार ने स्वीकार करते हुए वर्ष 2017 के रेल बजट में सर्वेक्षण हेतू 300 करोड़ रूपये की धनराशी भी अवमुक्त की थी। इस रेल संपर्क से मेरठ के साथ मुजफ्फरनगर, बागपत एवं शामली तथा हरियाणा में पानीपत व समीपवर्ती क्षेत्रों का अधिक तेजी से विकास होगा। अतः मेरठ तथा पानीपत के मध्य रेल मार्ग निर्माण करने का कार्य मंत्रालय द्वारा शीघ्र प्रारंभ कराया जाये।

.

News Source: https://royalbulletin.in/vande-bharat-express-will-run-from-saharanpur-to-prayagraj-via-meerut-these-will-be-major-stations/73047

सहारनपुर से प्रयागराज वाया मेरठ चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस,ये होंगे प्रमुख स्टेशन  
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

सहारनपुर से प्रयागराज वाया मेरठ चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस,ये होंगे प्रमुख स्टेशन