Home Breaking News Video : बाइक रेसिंग के दौरान भयानक हादसा, 180 किमी की रफ्तार...

Video : बाइक रेसिंग के दौरान भयानक हादसा, 180 किमी की रफ्तार से फिसली बाइक, साथ ही बाइक सवार भी उछल गया और कलाबाज़ियां खाता रहा लेकिन जान बच गई।

इंडोनेशिया में बाइक रेसिंग के दौरान एक भयानक हादसा देखने को मिला। 6 बार के वर्ल्ड चैंपियन मार्क मार्केज की बाइक का खतरनाक एक्सीडेंट हो गया था। हवा में उड़ते समय बाइक कई मीटर दूर गिर गई। मार्क जमीन पर फिसल गया। हैरान करने वाली बात यह है कि इतने भीषण हादसे के बाद भी वह उठकर चलने लगा। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।Read Also:-Road Accident : होली खेलने के लिए ऐसा फेंका गुब्बारा कि पलट गया ऑटो रिक्शा, कई लोग घायल; देखें Video

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि कैसे ट्रैक पर मोड़ पर आते ही मार्क की बाइक का टायर फटने से संतुलन बिगड़ गया। इसके बाद वह बाईं ओर घसीटता रहा। Motorsport.com की एक रिपोर्ट के अनुसार, टायर के नए आवरण के कारण सवारों को पकड़ बनाने में मुश्किल हो रही है। हादसे के वक्त मार्क की बाइक की रफ्तार 180 किलोमीटर प्रतिघंटा थी।

टूर्नामेंट से हुए बाहर
घटना के बाद मार्क को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी जान बच गई। हालांकि, वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। मार्क होंडा के लिए रेसिंग करते हैं। टीम ने कहा है कि मार्क फिलहाल अनफिट हैं और उन्हें कुछ दिनों के लिए आराम दिया गया है।

विश्व चैंपियन मार्क, जो 2020 में भी एक दुर्घटना का शिकार हुए थे, 2020 में स्पेन के जेरेज ट्रैक पर सीजन की पहली दौड़ के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए थे और उनके हाथ में फ्रैक्चर हो गया था। इसके बाद वह ज्यादा देर तक रेस नहीं लगा सके।

1993 में पैदा हुए मार्क मार्केज़ ने पहली बार 125 cc श्रेणी में प्रवेश किया, जब वह सिर्फ पंद्रह वर्ष के थे। वह 2012 में 125 सीसी श्रेणी में विश्व चैंपियन बने। वह मोटोजीपी जीतने वाले सबसे कम उम्र के राइडर हैं।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera
Exit mobile version