Home Breaking News 'The Kashmir Files पर ममता बनर्जी को विवेक अग्निहोत्री का लीगल नोटिस

‘The Kashmir Files पर ममता बनर्जी को विवेक अग्निहोत्री का लीगल नोटिस

सुदीप्तो सेन की फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) का कट्टरपंथी इस्लामियों द्वारा लगातार विरोध किया जा रहा है। इस बीच लेकिन ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को भी निशाना बनाया जा रहा। इसी कारण डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को एक कानूनी नोटिस भेजा है।

विवेक अग्निहोत्री ने मंगलवार (9 मई 2023) को अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा:

“मैंने, अभिषेक अग्रवाल और पल्लवी जोशी के साथ मिलकर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कानूनी नोटिस भेजा है। उन्होंने हमें और हमारी फिल्मों ‘द कश्मीर फाइल्स’ और अपकमिंग फिल्म ‘द दिल्ली फाइल्स’ को बदनाम करने के इरादे से झूठे और अपमानजनक बयान दिए हैं।”

समाचार एजेंसी एएनआई (ANI) से बात करते हुए विवेक अग्निहोत्री ने कहा, “पिछले कई वक्‍त से मैं खामोश था। कोई भी मुख्‍यमंत्री, चाहे वो दिल्‍ली के चीफ मिनिस्‍टर हों, या बड़े-बड़े जर्नलिस्ट हों, नेता हों, ये कभी भी उठ कर कह देते थे कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) एक प्रोपेगेंडा फिल्‍म है। अब मुझे लगा कि बहुत हो चुका है। जिसे भी लगता है कि यह प्रोपेंगेडा फिल्म है, वह आकर यह साबित करे कि इसमें कौन सा डायलॉग, कौन सा सीन, कौन सा फैक्‍ट है, जो प्रोपेगेंडा है। मैं, फिल्‍म के प्रोड्यूसर अभ‍िषेक अग्रवाल और पल्‍लवी जोशी जी अपनी तरफ से एक बहुत ही सख्‍त और लीगल कार्रवाई करेंगे।”

विवेक अग्‍न‍िहोत्री ने आगे कहा, “कल (8 मई 2023) को बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ और मेरी अगली फिल्‍म, जो बंगाल के नरसंहार पर आधारित है, उस पर आरोप लगाए। उन्‍होंने कहा कि मुझको ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ बनाने के लिए या अगली फिल्‍म बनाने के लिए बीजेपी स्‍पॉन्‍सर करती है। फंड करती है। यह मेरे मन को आहत करने वाली, मेरे रोजगार को प्रभावित करने वाली और पूरी तरह से झूठ व बेबुनियाद बात है, जो पॉलिट‍िकल एजेंडा के तहत अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए ममता जी ने कही है।”

लीगल नोटिस क्यों भेजा, इस पर बात करते हुए विवेक अग्‍न‍िहोत्री ने आगे कहा:

“मैंने, मेरे प्रोड्यूसर अभ‍िषेक अग्रवाल जी ने, पल्‍लवी जोशी जी ने तय किया है कि हम उनके (ममता बनर्जी) खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। हमने उनको लीगल नोटिस भेजा है। वह इस बात का जवाब दें कि उन्‍होंने जो बातें कहीं है, उसका तथ्‍य क्‍या है। अन्‍यथा यह मानहानि है। मेरी नजर में यह एक आदमी की रोजी-रोटी को प्रभावित करने के लिए गलत इरादे से दिया गया बयान है।”

बता दें कि विवेक अग्रिहोत्री के निर्देशन में बनी ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार पर आधारित है। प्रधानमंत्री मोदी से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने फिल्म की सराहना की है।


.

News Source: https://hindi.opindia.com/miscellaneous/entertainment/vivek-agnihotri-legal-notice-to-mamata-banerjee-the-kashmir-files/

'The Kashmir Files पर ममता बनर्जी को विवेक अग्निहोत्री का लीगल नोटिस
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

'The Kashmir Files पर ममता बनर्जी को विवेक अग्निहोत्री का लीगल नोटिस