Home Breaking News मेरठ में होमगार्डों की भर्ती जल्द, थानों में मिलेगा कक्ष

मेरठ में होमगार्डों की भर्ती जल्द, थानों में मिलेगा कक्ष

जल्द ही जिले में होमगार्डों की भर्ती होगी। विभाग का अपना कार्यालय होगा। होमगार्डों को थाने में बैठने के लिए कक्ष भी मिलेगा। इस संबंध में कमांडेंट जनरल होमगार्ड ने डिविजनल कमांडेंट को प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया।

पुलिस महानिदेशक-कमांडेंट जनरल होमगार्ड विजय कुमार ने मंडलीय और जिला कार्यालय का निरीक्षण किया। दस्तावेजों की पड़ताल करने के बाद होमगार्डों की स्थिति के बारे में जानकारी की। उन्होंने बताया कि फिलवक्त 1933 होमगार्ड ड्यूटी पर हैं, करीब 491 पद रिक्त चल रहे हैं। इस पर उन्होंने मंडलीय कमांडेंट गिरिराज सिंह को प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया। कहा कि होमगार्डों को वर्दी की जगह वर्दी भत्ता दिया जाएगा। अब तक जैकेट या फिर अन्य सामान को होमगार्ड से वापस ले लिया जाता था। वर्दी भत्ता मिलने के बाद वह उन्हें ही सौंप दी जाएगी।

फिलहाल होमगार्ड कार्यालय एमडीए के भवन में है। इस पर डीजी ने कहा कि जल्द ही जमीन तलाश कर कार्यालय का निर्माण शुरू कराया जाए। थानों में तैनात होमगार्डों के लिए विश्राम कक्ष की व्यवस्था कराने की भी बात कही। इसके लिए डीजीपी और पुलिस मुख्यालय से बातचीत करने के लिए कहा। अभी तक थानों में तैनात होमगार्डों के लिए बैठने की कोई व्यवस्था नहीं है।

Must Read

मेरठ में होमगार्डों की भर्ती जल्द, थानों में मिलेगा कक्ष