Home Breaking News वर्क फ्रॉम होम के लिए कंपनियां दे रहीं हैं कोरोना भत्ता, इंटरनेट,...

वर्क फ्रॉम होम के लिए कंपनियां दे रहीं हैं कोरोना भत्ता, इंटरनेट, फर्नीचर के लिए किया पेमेंट

कोरोना संकट को देखते हुए घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) को ज्यादातर कंपनियां सामान्य मानकर चल रही हैं और इसी के अनुसार वह कर्मचारियों के लिए रणनीति में भी बदलाव कर रही हैं।

इसके तहत कंपनियों ने अलग भत्ता देना शुरू कर दिया है जिसमें कर्मचारियों को काम के लिए जरूरी फर्नीचर, इंटरनेट और अन्य जरूरी उत्पादों के लिए खर्च शामिल है। कुछ माह पहले दुनिया की दिग्गज कंपनी गूगल ने इसकी शुरुआत करते हुए कर्मचारियों को 75 हजार रुपये (एक हजार डॉलर) फर्नीचर के लिए दिया था। अब भारत में भी कई कंपनियां इस तरह की सुविधा अपने कर्मचारियों को देने लगी हैं।

कंपनियों का कहना है कि कोरोना संकट के दौर में कर्मचारियों का हौसला बनाए रखने के लिए यह एक बेहतरीन पहल हो सकती है। इससे उन्हें अपनी जेब से पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ रही है।

एचआर टेक फर्म स्पिंगवर्क्स ने घर के काम के लिए कर्मचारियों को एकमुश्त 25 हजार रुपये फर्नीचर के लिए भुगतान किया है। इसके अलावा कंपनी ने तीन हजार रुपये हेडफोन के लिए भुगतान किया है। साथ ही 1,500 रुपये हर माह इंटरनेट के लिए भुगतान कर रही है। क्लाउड सर्विस प्रदाता जी7 सीआर कर्मचारियों को घर पर फर्नीचर भेजवा रही है। इसके लिए कंपनी ने 18 हजार रुपये का भुगतान एकमुश्त किया है।

Exit mobile version