Home Breaking News काम की ख़बर: गूगल मैप्स पर आ रहा है स्पेशल फीचर, सफर...

काम की ख़बर: गूगल मैप्स पर आ रहा है स्पेशल फीचर, सफर से पहले ही पता चल जाएगा कितना टोल टैक्स देना होगा

काम की ख़बर: गूगल मैप्स पर आ रहा है स्पेशल फीचर, सफर से पहले ही पता चल जाएगा कितना टोल टैक्स देना होगा

गूगल मैप्स एक दिलचस्प अपडेट पर काम कर रहा है जो यूजर्स को अपनी ट्रिप को बेहतर तरीके से प्लान करने में मदद करेगा। रिपोर्ट्स बताती हैं कि मैपिंग ऐप अब आपको बताएगा कि किन सड़कों पर टोल गेट हैं और आपको टोल टैक्स के रूप में कितना भुगतान करना होगा। इससे आपको यह चुनने में मदद मिलेगी कि आप टोल गेट रोड पर जाना चाहते हैं या नहीं। रिपोर्ट्स की मानें तो यह फीचर अभी शुरुआती दौर में है और यह अंदाजा लगाना जल्दबाजी होगी कि यह फीचर सभी देशों में उपलब्ध होगा या नहीं।Read Also:-Bank Holiday List : 28 अगस्त से लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, किसी भी परेशानी से बचने के लिए इससे पहले निपटा लें बैंक से संबंधित कार्य

advt.

गूगल मैप का नया फीचर आपके लिए इस तरह होगा फायदेमंद
आने वाला गूगल मैप्स फीचर यूजर्स के लिए बेहद फायदेमंद हो सकता है। अक्सर जब आप किसी यात्रा पर निकलते हैं तो रास्ते में इतने सारे टोल गेट देखकर आप हैरान रह जाते हैं। इसलिए यदि Google मानचित्र आपको पहले से ही कुल टोल लागत के बारे में जानकारी देगा और आपके रास्ते में कितने टोल गेट आएंगे, तो आप आसानी से तय कर सकते हैं कि आप टोल गेट से गुजरना चाहते हैं या पैसे बचाने के लिए किसी एक को चुनना चाहते हैं। दूसरा रास्ता अपनाना चाहते हैं। इसके साथ ही गूगल का यह नया फीचर यूजर्स को समय बचाने में भी मदद कर सकता है।

ortho

जबकि Google ने आगामी फीचर के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है, एक एंड्रॉइड पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि Google मैप्स पूर्वावलोकन कार्यक्रम के सदस्यों को आगामी फीचर के बारे में एक संदेश भेजा गया था जिसमें सड़क, पुल और बहुत कुछ शामिल होगा। महँगा संस्करण” आपके नेविगेशन मार्ग के लिए टोल की कीमतों को प्रदर्शित करेगा। Google मानचित्र पूर्वावलोकन कार्यक्रम ने पुष्टि की है कि कुल टोल टैक्स आपके ऐप में जमा किया जाएगा। यह रूट चुनने से पहले ही यूजर्स को दिखाई देगा।

devanant hospital

यह एक ऐसा फीचर है जो Google मैप्स Waze ऐप से ले रहा है। कंपनी ने इसे साल 2013 में अधिकृत किया था। Waze App आपको टोल प्लाजा की जानकारी देता है। ऐप ने तीन साल पहले ही टोल टैक्स की पूरी जानकारी देना शुरू किया था। वेज मैपिंग फीचर में वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, चिली, कोलंबिया, डोमिनिकन रिपब्लिक, इज़राइल, लातविया, न्यूजीलैंड, पेरू, पोलैंड, स्पेन, यूएसए और अन्य देश शामिल हैं। इससे यह स्पष्ट नहीं है कि Google इस फीचर को कैसे लागू करने की योजना बना रहा है। रिपोर्ट्स में यह नहीं बताया गया है कि Google इस फीचर को केवल यूएस में लॉन्च करेगा या भारत में भी इस फीचर को लॉन्च करने की योजना है।

पंजाब

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

काम की ख़बर: गूगल मैप्स पर आ रहा है स्पेशल फीचर, सफर से पहले ही पता चल जाएगा कितना टोल टैक्स देना होगा
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

काम की ख़बर: गूगल मैप्स पर आ रहा है स्पेशल फीचर, सफर से पहले ही पता चल जाएगा कितना टोल टैक्स देना होगा