Home Breaking News कल से खुल सकेंगे परतापुर, मवाना रोड, मोदीपुरम सहित बाहरी क्षेत्र के बाजार

कल से खुल सकेंगे परतापुर, मवाना रोड, मोदीपुरम सहित बाहरी क्षेत्र के बाजार

0
कल से खुल सकेंगे परतापुर, मवाना रोड, मोदीपुरम सहित बाहरी क्षेत्र के बाजार

परतापुर, मवाना रोड, मोदीपुरम, कंकरखेड़ा, रिठानी, किला रोड, गढ़ रोड आदि के बाजार, व्यापारिक प्रतिष्ठान छह जून से खुल सकते हैं। जनप्रतिनिधियों के सुझाव पर प्रशासन ने विचार करने की बात कही है। शुक्रवार को विचार कर शनिवार से इन क्षेत्रों के बाजार, प्रतिष्ठान खोलने को लेकर आदेश जारी कर दिया जाएगा। बस शर्त है कि इन क्षेत्रों में कोरोना का केस न मिले। कोई हॉट-स्पॉट न हो। ये इलाके कैंटेनमेंट जोन के बाहर हो।

गुरुवार को कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, मेरठ दक्षिण विधायक डा.सोमेन्द्र तोमर और भाजपा के महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल इन मामलों को लेकर डीएम अनिल ढींगरा से मुलाकात की। सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने फोन पर सहमति दी। वे बाहर बताये गए। दोनों विधायकों और भाजपा के महानगर अध्यक्ष ने डीएम से कहा कि यह सच है कि महानगर क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। लगातार केस मिल रहे हैं, लेकिन आम लोगों, व्यापारियों, उद्यमियों की स्थिति खराब हो रही है।

ऐसी स्थिति में प्रशासन आम जनता के हित को ध्यान में रखकर कैंटेनमेंट जोन से बाहर के इलाके रिठानी, परतापुर, कंकरखेड़ा, पल्लवपुरम, मोदीपुरम, मवाना रोड, किला रोड, गढ़ रोड आदि के बाजार, व्यापारिक प्रतिष्ठान को छह जून से खोलने की इजाजत दी जाए। धीरे-धीरे करके नौ जून तक सभी बाजार को चरणबुद्ध तरीके से खोला जाए। व्यापारी, उद्यमी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कारोबार करने के लिए तैयार हैं। साथ ही धीरे-धीरे करके 30 जून तक जिले के सभी बाजार को खोलने की व्यवस्था की जाए। डीएम ने जनप्रतिनिधियों के इन सुझावों पर विचार कर शुक्रवार पांच जून को सकारात्मक निर्णय लेने की बात कही है। उम्मीद है कि छह जून से बाहरी क्षेत्र के बाजार को खोलने की इजाजत दे दी जाएगी।

इन पांच मांगों को रखा गया डीएम के सामने

1- छह जून से बाहरी क्षेत्र के बाजार को खोलने की अनुमति पर प्रशासन गंभीरता से विचार करे। परतापुर, मवाना रोड, मोदीपुरम, कंकरखेड़ा, किला रोड, गढ़ रोड आदि का दिया गया सुझाव

2- वैसे इलाकों को खोलने पर विचार किया जाए, जहां कोरोना का कोई नहीं आया हो। शहर में ऐसे काफी इलाके हैं। प्रशासन चिह्नित करें।

3- चरणबद्ध तरीके से उद्योगों को खोला जाए। परतापुर, मोहकमपुर, रिठानी की तरह बागपत रोड और अन्य इलाकों के उद्योगों को अनुमति मिले।

4- सब्जी मंडी को तीनों जगह पर संचालित किया जाए। जनप्रतिनिधियों ने कहा कि वर्तमान में सब्जी मंडी जागृति विहार एक्सटेंशन में ही संचालित हो रहा है। इस कारण वहां भीड़ अधिक हो रही है। आढ़तियों को परेशानी हो रही है। नवीन मंडी, लोहियानगर और जागृति विहार एक्सटेंशन तीनों जगह संचालन की व्यवस्था हो।

5- सोमवार और गुरूवार को पूर्ण लॉकडाउन को समाप्त करने पर विचार किया जाए। यदि कोरोना के केस लगातार और अधिक आते हैं तो सोमवार और गुरुवार की जगह लगातार 48 घंटे का पूर्ण लॉकडाउन या कर्फ्यू पर प्रशासन विचार करे। बिल्कुल सख्ती के साथ प्रशासन इसे लागू करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here