अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आज, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे देश को संबोधित

0
226

कोरोना के विश्वव्यापी संकट के बीच अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पूरी दुनिया में आज मनाया जाएगा. ऐसा पहली बार होगा जब लोग सार्वजनिक स्थलों की जगह अपने-अपने घरों में रहकर अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाएंगे. आज योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित भी करेंगे.

कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 6 बजकर 15 मिनट से ही हो जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश डीडी नेशनल, डीडी न्यूज और ऑल इंडिया रेडियो पर प्रसारित होगा.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2020 का आयोजन डिजिटल प्लेटफॉर्म पर होगा. इस बार के अंतराष्ट्रीय योग दिवस की थीम ‘घर पर योग-परिवार के साथ योग’ है. विदेश में स्थापित भारतीय मिशन भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए दुनिया से कनेक्ट होंगे. लोग अपने-अपने घरों में योग करेंगे.

आयुष मंत्रालय ने की लोगों से शामिल होने की अपील

6वें अतंरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयुष मंत्रालय ने लोगों से मिशन से जुड़ने की अपील भी की है. मंत्रालय की ओर से #MyLifeMyYoga हैशटैग भी चलाया गया है. लोगों से कहा गया है कि वे इस हैशटैग के साथ वीडियो अपलोड करें.

रिकॉर्ड, अपलोड एंड टैग: आयुष मंत्रालय

वीडियो अपलोड करने के लिए एक वेबसाइट भी सार्वजनिक की गई है. लोग योग करते हुए वीडियो को mylifemyyoga2020.com/home पर वीडियो भी साझा कर सकते हैं. आयुष मंत्रालय की ओर से लोगों को योग करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर लोगों से #IdoYogaatHome और #YogaDay हैशटैग से ट्वीट करने का आग्रह भी किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here