Meerut City: जिले में लगातार चल रही ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए प्रशासन एक्टिव मोड में है। एडीएम सिटी अजय तिवारी ने बताया कि जिले में पांच स्थानों पर ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल किए जा रहे हैं। जहां से जिले के सभी हॉस्पिटलों को ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है।

रोजाना लगभग तीन हजार सिलेंडर जिले के अस्पतालों में भेजे जा रहे हैं। जिनमें 32 कोविड हॉस्पिटल्स सहित नॉन कोविड हॉस्पिटल्स भी शामिल हैं। इसी के साथ जिले में बनाए गए दो सेंटरों से रोज छह सौ से आठ सौ सिलेंडर ऐसे मरीजों को दिए जा रहे हैं जो होम आइसोलेशन में हैं।

एडीएम सिटी ने दावा किया कि जिले में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही है। आलम यह है कि दिल्ली और हरियाणा से भी लोग आकर मेरठ के सेंटरों से सिलेंडर ले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ हॉस्पिटल ऑक्सीजन का स्टॉक खत्म हो जाने के डर से अपने हॉस्पिटल्स में ऑक्सीजन सिलेंडर स्टॉक करके चल रहे हैं। जिसके चलते सिलेंडरों की रिफिल करने की चेन ब्रेक हो रही है। उन्होंने ऐसे हॉस्पिटलों से ऑक्सीजन होल्ड ना करने की अपील की है।


Disclaimer: Please verify the news with the original writer before taking any action. Here is the Source Link. If you are the writer and have any queries, write us at [email protected]

Leave a Reply