Connect with us

Hi, what are you looking for?

India

पीएम मोदी का मेरठ टूर: लड़कों से गलती हो जाती हैं, पूर्व सीएम मुलायम सिंह के बयान पर पीएम मोदी ने ली चुटकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी को मेरठ का तोहफा दिया। उन्होंने सरधना के सलवा में खेल विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी। सड़क मार्ग से मेरठ पहुंचे पीएम मोदी ने सबसे पहले औघड़नाथ मंदिर और काली पलटन मंदिर में पूजा-अर्चना की. उसके बाद उन्होंने 1857 के अमर शहीदों को शहीद स्मारक पर नमन किया। शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद उन्होंने राज्य स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय का निरीक्षण किया. सलवा पहुंचे। पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से बातचीत की. इसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित किया।Read Also:-मेरठ: स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास, आएगी 700 करोड़ की लागत, 91 एकड़ में कैंपस, मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में होगी ये सुविधाएं

whatsapp gif

लाइव अपडेट :-

  • विपक्ष पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जो पहले सत्ता में थे वे गन्ने का भुगतान रोक देते थे। योगी सरकार में गन्ना बकाया भुगतान कभी नहीं हुआ। चीनी मिलों को गोले के भाव पर बेचा गया। उन्होंने जनता को समझाया कि चीनी मिलें बंद हैं या भ्रष्टाचार है या नहीं। अब चीनी मिलें खुल गई हैं। अब यूपी एथनॉल के उत्पादन में भी अव्वल बनता जा रहा है। अकेले यूपी से 12 हजार करोड़ रुपये का एथेनॉल खरीदा गया है।
  • मोदी ने कहा कि आज योगी जी की सरकार युवाओं की रिकॉर्ड सरकारी नियुक्तियां कर रही है। आईटीआई से प्रशिक्षण प्राप्त हजारों युवाओं को बड़ी कंपनियों में रोजगार दिया गया है। राष्ट्रीय शिक्षुता योजना हो या प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, लाखों युवाओं को इसका लाभ दिया गया है। मुलायम के बयान पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सरकारों की भूमिका एक अभिभावक की तरह होती है। काबिलियत होने पर भी प्रमोशन करें और गलती होने पर यह कहकर टालें नहीं कि लड़के गलती करते हैं।
  • मोदी ने कहा कि खिलाड़ियों को संसाधनों की जरूरत है, खिलाड़ियों को प्रशिक्षण के लिए आधुनिक सुविधाओं की जरूरत है। खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय अनुभव की जरूरत है। खिलाड़ियों के चयन में पारदर्शिता की जरूरत पिछले वर्षों में, हमारी सरकार ने इन चारों हथियारों को प्राप्त करने के लिए भारत के खिलाड़ियों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है।
  • मोदी ने कहा कि देश में खेलों के लिए जरूरी है कि हमारे युवाओं का खेलों में विश्वास हो और उन्हें खेलों को अपना पेशा बनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाए. यही मेरा संकल्प है और मेरा सपना भी! मैं चाहता हूं कि हमारे युवा खेलों को दूसरे पेशों की तरह देखें।
  • पीएम मोदी ने कहा कि अब योगी जी की सरकार ऐसे अपराधियों के साथ जेल-जेल खेल रही है. पांच साल पहले इसी मेरठ की बेटियां शाम के बाद घर से निकलने में डरती थीं। आज मेरठ की बेटियां पूरे देश का नाम रोशन कर रही हैं।
  • युवा भी न्यू इंडिया की आधारशिला है, विस्तार भी है। युवा भारत का शासक भी है, नेता भी है। हमारे युवाओं के पास आज पुरातनता की विरासत है, उनमें भी आधुनिकता का भाव है। ऐसे में जहां युवा दौड़ेंगे वहां भारत दौड़ेगा।
  • और जहां भारत चलेगा, वहां दुनिया चलने वाली है।
  • पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में पहले की सरकारों में अपराधी अपना खेल खेलते थे, माफिया अपना खेल खेलते थे. पहले अवैध कब्जे के टूर्नामेंट होते थे, बेटियों पर टिप्पणी करने वाले खुलेआम घूमते थे। मेरठ और आसपास के इलाकों के हमारे लोग यह कभी नहीं भूल सकते कि लोगों के घर जलाए गए थे और पहले की सरकार अपने खेल में व्यस्त थी. पहले की सरकारों के खेल का नतीजा यह हुआ कि लोगों को अपना पुश्तैनी घर छोड़कर पलायन करने को मजबूर होना पड़ा।
  • मोदी ने कहा कि मेरठ देश के एक और महान बच्चे मेजर ध्यानचंद जी की कर्मभूमि भी रहा है। कुछ महीने पहले केंद्र सरकार ने देश के सबसे बड़े खेल पुरस्कार का नाम दद्दा के नाम पर रखा था। आज मेरठ का खेल विश्वविद्यालय मेजर ध्यानचंद जी को समर्पित किया जा रहा है।
  • पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत हैप्पी न्यू ईयर से की। मोदी ने कहा कि महाभारत काल से जैन तीर्थंकरों से लेकर पंच पांडवों तक उन्होंने देश की आस्था को जगाया है। कहा कि आजादी की चुनौती जो बाबा औघड़नाथ मंदिर से उठी और दिल्ली की यात्रा की। उनकी याद में आज हम आजादी का अमृत मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां आने से पहले मुझे औघड़नाथ मंदिर के दर्शन करने का अवसर मिला था। शहीद स्मारक के स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय में उस भावना को महसूस किया।
  • मेरठ और उसके आसपास के क्षेत्र ने भी स्वतंत्र भारत को एक नई दिशा देने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। चाहे देश की रक्षा के लिए सरहद पर कुर्बानी हो या खेल के मैदान में देश के सम्मान की बात हो, इस क्षेत्र ने देशभक्ति की लौ जलाई है।

सीएम योगी के संबोधन के बाद पीएम मोदी ने स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी.

  • योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने राज्य में खेल प्रतियोगिता को बढ़ाने के लिए कई काम किए हैं। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों ने देश और दुनिया का नाम रौशन किया।
  • प्रधानमंत्री के संबोधन से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने माइक संभाला और मेरठ के लोगों को संबोधित किया। इस दौरान सीएम योगी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है।
  • मंच पर पहुंचे पीएम मोदी, हाथ जोड़कर किया लोगों का अभिवादन
  • पीएम मोदी ने सलवा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरठ के बल्ले और गेंद के साथ अन्य खेल उपकरणों का निरीक्षण किया।
  • सलावा पहुंचे पीएम मोदी, खिलाड़ियों से मिले
  • पीएम मोदी जिस तरह से गुजरे, वहां लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी, लोग एक झलक पाने के लिए बेताब थे। मोदी ने कार हिलाकर लोगों का अभिवादन भी स्वीकार किया।
  • शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने और राज्य स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय का निरीक्षण करने के बाद पीएम मोदी जनसभा स्थल के लिए रवाना हो गए.
  • पीएम मोदी ने राज्य स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय का निरीक्षण किया और शहीद स्मारक परिसर का दौरा किया।
  • पीएम मोदी ने 1857 के अमर शहीदों को शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि दी।
  • पीएम मोदी और सीएम योगी एक साथ, 25 छात्रों से करेंगे बातचीत
  • औघड़नाथ मंदिर और काली पलटन मंदिर में हुई पूजा
  • मेरठ लाइन पुलिस लाइन पहुंचे मुख्यमंत्री और राज्यपाल
  • राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के लिए मेरठ पुलिस लाइन पहुंच गए हैं। इस दौरान आईजी प्रवीण कुमार वहां मौजूद रहे। मुख्यमंत्री और राज्यपाल को आरआई पुलिस लाइन के कार्यालय में रोका गया। यहीं पर भाजपा के कुछ कार्यकर्ता भी दोनों से मिले। इसके बाद उनका काफिला पुलिस लाइन से कैंट क्षेत्र के लिए रवाना हुआ।
  • मेरठ पहुंचे सीएम योगी, पीएम मोदी के जनसभा स्थल पर उमड़ी भारी भीड़
dr vinit new

700 करोड़ की लागत से बनेगा खेल विश्वविद्यालय
मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना पर कुल 700 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। हालांकि, विश्वविद्यालय के बुनियादी ढांचे पर ही 573 करोड़ 90 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए रूट डायवर्जन लागू
सरधना के सलवा में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के शिलान्यास समारोह के लिए गंगानहार ट्रैक पर रूट डायवर्जन लागू किया गया है. इसके तहत गाजियाबाद से गंगानहर ट्रैक पर आने वाले वाहनों को एनएच-58 पर निकाला जाएगा। भोला झाल से नानू नहर पुल और उसके बाद आने वाले दो पुलों तक गंगानहार ट्रैक पर भी पुलिस दल तैनात रहेंगे, जिससे वाहन प्रधानमंत्री स्थल की ओर नहीं जा सकेंगे।

news shorts

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

Advertisement. Scroll to continue reading.
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement

You May Also Like

Featured

शुक्रवार की रात 50 किमी की रफ्तार से आए तेज आंधी ने 24 वर्षीय सिपाही की जान ले ली। हादसा हापुड़ जिले के गढ़...

Featured

उत्तर प्रदेश में राशन कार्ड सरेंडर करने और वसूली के आदेश को लेकर सरकार की ओर से खंडन किया गया है। खाद्य आयुक्त ने...

Featured

पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने के लिए केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। केंद्र सरकार ने उत्पाद शुल्क में कटौती की है। इसका...

Featured

देश में पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस सिलेंडर की आसमान छूती कीमतों को कम करने के लिए शनिवार को केंद्र सरकार ने केंद्रीय उत्पाद शुल्क...

Featured

उत्तर प्रदेश में अवैध निर्माण पर लगातार बुलडोजर चल रहा है। मेरठ में शनिवार को मेरठ विकास प्राधिकरण का बुलडोजर चला। शहर में इन...

Featured

बदायूं के मानशंगला गांव के बाहर मंदिर के कमरे में शनिवार की सुबह प्रेमी प्रेमिका का शव लटका मिला। लड़की का शव हरे रंग...

Banking

प्रधान मंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधान मंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत प्रीमियम का भुगतान ग्राहक द्वारा केवल एक बार दिए गए आदेश...

Featured

केदारनाथ धाम में एक कुत्ते वीडियो वायरल होने के बाद अब हरिद्वार में गंगा में नहाते कुत्ते की फोटो जमकर वायरल हो रही है।...

Featured

मस्जिद और मंदिर पर लाउडस्पीकर दोबारा लगाने पर अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इसमें लापरवाही के लिए...

Featured

परिवार को कम से कम एक रोजगार देने की दिशा में योगी सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है। सभी परिवारों का कार्ड बनेगा।...

Featured

मेरठ के परतापुर इलाके में रविवार सुबह एक ट्रांसपोर्टर का शव सड़क किनारे मिला। घटना की जानकारी आसपास के लोगों ने पुलिस को दी।...

Featured

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सड़क सुरक्षा को लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। उत्तर प्रदेश में अवैध पार्किंग संचालकों को...

Featured

महंगाई के मोर्चे पर आम आदमी को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. सीएनजी की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी की गई...

Banking

दरअसल, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के नाम से एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे इस पोस्ट में अकाउंट ब्लॉक...

Advertisement

Website Designed & Maintained by TECHDOST