अब हफ्ते में 3 दिन टोटल लॉकडाउन : डीएम ने कहा- बाजारों में भीड़ जुट रही इसीलिए बढ़ाया लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते मामलों को मामलों का देखते हुए उत्तर प्रदेश के सहारनपुर ( Saharanpur) जिला प्रशासन ने अब हफ्ते में तीन दिन ( Saturday , Sunday Monday ) का लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। अभी तक सहारनपुर में शनिवार और रविवार का लॉकडाउन चल रहा अब इसमें साेमवार भी जाेड़ दिया गया है।

सहारनपुर जिले में लिया गया निर्णय 

जिलाधिकारी सहारनपुर ( DM Saharanpur ) अखिलेश सिंह ने बताया कि सहारनपुर में लगातार कोरोना (Corona Virus) के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार और रविवार काे लॉकडाउन के बाद साेमवार काे बाजारों में भारी भीड़ उमड़ रही है। इससे पूरा सुरक्षा चक्र टूट रहा है। इसी के मद्देनजर अब साेमवार काे भी लॉकडाउन के आदेश जारी किए गए हैं। यानी हफ्ते में 3 दिन टोटल लॉकडाउन रहेगा। लाेगाें के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी हाेगी। सभी तरह के बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे और बेवजह घरों से निकलने वालों पर कार्रवाई भी हाेगी।

website-design-company-company

लॉकडाउन बढ़ाने की वजह

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह का कहना है कि बाजारों में दुकानदार साेशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं कर रहे है। अक्सर देखने में आ रहा है कि दुकानदार मास्क भी नहीं पहन रहे हैं। व्यापारियाें की इसी लापरवाही काे देखते हुए फिलहाल लॉकडाउन काे एक दिन बढ़ाया गया है। उन्हाेंने यह भी कहा कि अगर अभी भी दुकानदार सावधान नहीं हाेते हैं, सभी दुकानदार मास्क पहनना शुरू नहीं करते हैं और साेशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करते हैं ताे लॉकडाउन की अवधि काे और भी बढ़ाया जा सकता है।

website-design-company-company

लॉकडाउन में इन्हे रहेगी छूट

लॉकडाउन के बीच दूध सप्लाई की छूट रहेगी। इसके साथ ही मेडिकल स्टोर भी खुले रहंगे। आक्समिक स्थिति में व्यक्ति काे अपने घर से निकलने की अऩुमति हाेगी। यानी अस्पताल जाने के लिए दवा लेने के लिए या किसी अन्य एमरजेंसी में लाेग घर से निकल सकते हैं। ऐसे लाेगाें से सड़कों पर तैनात पुलिस पूछताछ करेगी और इस दाैरान वह सही कारण नहीं बता पाए ताे कार्रवाई हाेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here