Home Breaking News एक्सप्रेस-वे पर 24 को 26 गांवों के किसानों की महापंचायत

एक्सप्रेस-वे पर 24 को 26 गांवों के किसानों की महापंचायत

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे में एक समान मुआवजे की मांग को लेकर अब किसानों ने 24 जुलाई को भोजपुर में एनएचएआई और प्रशासन के खिलाफ अनिश्चिकालीन महापंचायत का ऐलान कर दिया है। किसानों ने कहा है कि अब एक समान मुआवजे की मांग को लेकर आर-पार की लड़ाई होगी। अब वार्ता होगी तो भोजपुर में ही। किसानों का धरना मंगलवार को भी जारी रहा।

मंगलवार को भोजपुर में एक्सप्रेस-वे के अंडरपास के नीचे ही किसानों ने धरना दिया। धरने में किसानों ने विचार-विमर्श कर 24 को डासना से मेरठ के बीच के 26 गांवों की महापंचायत 24 को करने का ऐलान कर दिया। किसानों को वार्ता के नाम पर ठगा जा रहा है। दिल्ली में परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से वार्ता के नाम पर किसानों के साथ धोखा किया गया है।

अब 24 से अनिश्चितकालीन महापंचायत में ही सब कुछ तय हो गया। किसानों ने कहा कि उनका झगड़ा एक्सप्रेस-वे से नहीं है। वे डासना से मेरठ तक एक समान मुआवजा चाहते हैं और कुछ नहीं। एनएचएआई ने कह दिया है कि प्रशासन मुआवजा तय करे। अब एनएचएआई और प्रशासन मुआवजे पर फैसला करें, अन्यथा किसान काम नहीं होने देंगे। मंगलवार को धरने में एक्सप्रेस वे का काम बंद करने का एलान करके महापंचायत का ऐलान कर दिया गया

Must Read

एक्सप्रेस-वे पर 24 को 26 गांवों के किसानों की महापंचायत