कासमपुर में भूमाफिया बेखौफ.. बेच डाली 30 करोड़ की सरकारी जमीन

0
279

शासन-प्रशासन से बेखौफ भूमाफियाओं ने कासमपुर पहाड़ी क्षेत्र में 30 करोड़ से ज्यादा की सरकारी जमीन पर बेच डाली। तहसील प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों की मिलीभगत से 10000 मीटर से ज्यादा सरकारी जमीन पर कब्जे होने के साथ बहुमंजिला इमारतें खड़ी हो गई हैं। कई बार शिकायतें हुईं।

निगम और तहसील के अधिकारियों ने जमीन भी नापी। लेकिन उन्हें कब्जे में लेने के बजाय औपचारिकता पूरी कर दी गई। इसका नतीजा यह है कि अब भूमाफिया कंकरखेड़ा इलाके में खुलकर खेल रहे हैं।

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के कासमपुर पहाड़ी क्षेत्र में तीन गांव की करीब 16740 मीटर सरकारी जमीन है। सैन्य सीमा से सटे कासमपुर में नगला तहसील लाला मोहम्मदपुर और खुर्रमपुर की जमीन का रकबा है, जिसमें यह 16740 मीटर जमीन सरकारी है।

सरकारी रिकॉर्ड के मुताबिक यह समस्त जमीन बंजर तालाब आदि की है और नगर निगम के प्रबंधन में है। यानी इसके रखरखाव और सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी नगर निगम के पास है। इस जमीन के करीब 65 प्रतिशत हिस्से पर बहुमंजिला इमारतें खड़ी हो गई हैं। माफिया जमीनों पर एक के बाद एक कब्जा कर बेचते गए। लेकिन तहसील और नगर निगम के अधिकारी जनता की शिकायतों को टालते चले गए।

मंगलवार को नगर निगम के संपत्ति अधिकारी राजेश कुमार, लेखपाल राजकुमार, कुंवर पाल प्रवर्तन दल के साथ कासमपुर पहाड़ी क्षेत्र में जांच के लिए पहुंचे। इन्होंने यहां पाया कि तालाब की सरकारी भूमि पर प्लॉटिंग की जा रही है|

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here